1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. lok dal candidate brijesh yadav from atrauli for the up assembly elections 2022 sht

Aligarh News: लोकदल ने अतरौली से बृजेश यादव को बनाया प्रत्याशी, अन्य सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान जल्द

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए लोकदल ने अलीगढ़ की अतरौली सीट से बृजेश यादव को अपना प्रत्याशी बनाया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
लोकदल के अतरौली प्रत्याशी बृजेश यादव
लोकदल के अतरौली प्रत्याशी बृजेश यादव
file photo

Aligarh News: पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की पार्टी लोकदल ने यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए अलीगढ़ की अतरौली सीट से प्रत्याशी घोषित कर दिया है. पार्टी ने बृजेश यादव को अतरौली से लोकदल का प्रत्याशी बनाया गया है.

अतरौली से लोकदल का प्रत्याशी घोषित

राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी सुनील सिंह ने बताया कि लोकदल उत्तर प्रदेश की सभी 403 विधानसभा पर अपने प्रत्याशी उतारेगी. किसी भी राजनीतिक पार्टी से कोई गठबंधन नहीं होगा. जल्दी ही अन्य विधानसभाओं से भी प्रत्याशी घोषित किए जाएंगे. राष्ट्रीय सचिव देवानंद ने बताया कि लोकदल पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के आदर्शों पर चलती है, और उनके समय से ही लोकदल किसान मजदूरों के हितों को लेकर संघर्ष कर रही है.

घर-घर जाकर करेंगे प्रचार

लोकदल पार्टी के प्रत्याशी बृजेश यादव अतरौली के रनमोचना गांव के रहने वाले हैं. इन्होंने बीए तक शिक्षा प्राप्त की. बृजेश यादव किसानों और मजदूरों की लड़ाई लोकदल के माध्यम से लड़ते आए हैं. बृजेश यादव समाज सेवा में भी सक्रिय हैं. अतरौली के लोकदल प्रत्याशी बृजेश यादव ने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देशानुसार घर-घर जाकर और वर्चुअल माध्यमों से चुनाव प्रचार किया जाएगा.

भाजपा का गढ़ माना जाता है अतरौली

अतरौली विधानसभा भाजपा का गढ़ मानी जाती है. यहां से 10 बार पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह भाजपा, जन संघ, राष्ट्रीय क्रांति पार्टी से विधायक रहे. 1 बार कल्याण सिंह की पुत्रवधू प्रेमलता देवी विधायक रही. वर्तमान में कल्याण सिंह के नाती संदीप सिंह भाजपा से विधायक हैं. अतरौली विधानसभा से तीन बार कांग्रेस और एक बार सोशलिस्ट पार्टी ने विजय हासिल की. अतरौली से कांग्रेस ने धर्मेंद्र कुमार को अपना प्रत्याशी घोषित किया हुआ है. इस बार लोकदल के प्रत्याशी बृजेश यादव की कड़ी टक्कर भाजपा के प्रत्याशी से ही होगी.

प्रत्याशी का किया स्वागत

लोकदल के प्रत्याशी का स्वागत, भरत यादव, सौरव यादव, दुर्गेश यादव, संजय यादव, रामू बघेल, संजय प्रजापति, हरिहर सिंह, विक्रांत यादव, हरेंद्र यादव, प्रवीण यादव, साबिर मियां, सलमान खान, शिवकुमार काका, राजेश भारती राजू यादव आदि ने किया

रिपोर्ट- चमन शर्मा

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें