1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. lalu prasad yadav party rjd supports akhilesh yadav in up chunav 2022 tejaswi yadav announced avi

UP Chunav 2022 में लालू यादव की पार्टी किसको देगी समर्थन, तेजस्वी यादव ने किया खुलासा

राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि यूपी में अखिलेश यादव और बीजेपी के बीच सीधी फाइट है. अखिलेश यादव ही यूपी में बीजेपी को हरा पाएंगे. उन्होंने कहा कि राजद के पास जो भी शक्ति है, वो सपा के साथ लगाएगी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लालू प्रसाद यादव और अखिलेश यादव
लालू प्रसाद यादव और अखिलेश यादव
Twitter/File

UP Chunav: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 से पहले सभी राजनीतिक दल सियासी गोटियां सेट करने में जुट गई है. इसी बीच लालू प्रसाद यादव की पार्टी राजद ने यूपी चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान किया है. राजद यूपी में समाजवादी पार्टी को समर्थन देगी. बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इसकी घोषणा की है.

एजेंडा आज तक में बात करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि यूपी में अखिलेश यादव और बीजेपी के बीच सीधी फाइट है. अखिलेश यादव ही यूपी में बीजेपी को हरा पाएंगे. उन्होंने कहा कि राजद के पास जो भी शक्ति है, वो सपा के साथ लगाएगी. वहीं राजद नेता ने कांग्रेस और सपा के बीच गठबंधन को लेकर सवाल पर चुप्पी साध लिया.

तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि दक्षिण भारत में बीजेपी की एंट्री इसलिए नहीं हो पाई है, क्योंकि वहां क्षेत्रिय पार्टियां मजबूत है. उन्होंने आगे कहा कि जहां भी रीजनल पार्टी मजबूत है, वहां बीजेपी को हराने के लिए क्षेत्रिय दलों को ड्राइविंग सीट मिले. तेजस्वी यादव इस दौरान मोदी सरकार पर भी हमला बोला.

बंगाल चुनाव में दिया था TMC को समर्थन- बता दें कि पिछले दिनों पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव में लालू यादव की पार्टी ने ममता बनर्जी को समर्थन दिया था. गौरतलब है कि राजद बिहार में कांग्रेस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ी थी. हालांकि दोनों दलों की सरकार नहीं बन पाई.

सपा नहीं करेगी कांग्रेस से गठबंधन- अखिलेश यादव ने पिछले दिनों कहा था कि कांग्रेस के साथ सपा गठबंधन नहीं करेगी. अखिलेश यादव ने कहा कि छोटी-छोटी पार्टियों के साथ चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि बड़ी पार्टियां सीट अधिक लेती है, जबकि वोटों का ट्रांसफर नहीं करवा पाती है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें