1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. kushinagar airport is a gift of sp bjp should take inspiration said akhilesh yadav up vidhan sabha chunav acy

UP Election 2022: कुशीनगर एयरपोर्ट सपा की देन, बीजेपी को लेनी चाहिए प्रेरणा, अखिलेश यादव ने कसा तंज

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कुशीनगर एयरपोर्ट सपा की देन है. बीजेपी को सपा के जनहित कार्यों से प्रेरणा लेनी चाहिए.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट
कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट
सोशल मीडिया

UP Election 2022: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि कुशीनगर एयरपोर्ट सपा की देन है. इसका काम सपा की सरकार में शुरू हुआ था. कुशीनगर एयरपोर्ट के आरंभ होने से इस क्षेत्र में पर्यटन व आर्थिक गतिविधियों को बहुत बढ़ावा मिलेगा. उन्होंने कहा कि भाजपा को सपा के जनहितकारी कार्यों से प्रेरणा लेनी चाहिए सिर्फ़ सपा के कामों का उद्घाटन करने का कीर्तिमान नहीं बनाना चाहिए.

समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी के मुताबिक, समाजवादी पार्टी की सरकार ने केंद्र को प्रस्ताव भेजा था, जिसके बाद ₹199 करोड़ का बजट जारी किया गया. वोट हथियाने के मकसद से बनने के एक साल बाद इसका उद्घाटन हो रहा है.

राजेंद्र चौधरी के मुताबिक, समाजवादी सरकार में उत्तर प्रदेश के विकास और समृद्धि के लिये अनेक महत्वपूर्ण नीतिगत निर्णय लिये गये थे, जिनसे प्रदेश की तरक्की और खुशहाली की राह मजबूत हुई. समाजवादी सरकार में कुशीनगर एयरपोर्ट के निर्माण हेतु तत्कालीन मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने 2016 में ही 207 करोड़ का बजट स्वीकृत कर दिया था, जिसका भूमि पूजन 3 अप्रैल 2016 को हुआ था.

उन्होंने कहा, कुशीनगर एयरपोर्ट के प्रारम्भ होने से पूर्वांचल में पर्यटन और आर्थिक गतिविधियों को बहुत बढ़ावा मिलेगा. बीजेपी सरकार को सपा के जनहितकारी कार्यों से प्रेरणा लेनी चाहिए. सिर्फ समाजवादी सरकार के कार्यों का उद्घाटन करने का कीर्तिमान नहीं बनाना चाहिए.

राजेन्द्र चौधरी के मुताबिक, समाजवादी सरकार में उत्तर प्रदेश में नागरिक उड्ययन की दृष्टि से अनेक ऐतिहासिक कार्य हुए थे, जिससे न केवल प्रदेश में आवागमन बेहतर हो रहा है बल्कि पर्यटन उद्योग मजबूत हुआ है. यह भी स्मरणीय है कि भाजपा सरकार ने अपने सम्पूर्ण कार्यकाल में एक भी जनहित का विकास कार्य यूपी में नहीं किया. विगत साढ़े चार वर्ष में भाजपा सरकार ने केवल और केवल समाजवादी सरकार के विकास कार्यों का ही शिलान्यास का शिलान्यास और उद्घाटन का उद्घाटन ही किया है.

Posted By: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें