1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. kisan mahapanchayat in bareilly farmers announced to overthrow bjp government threaten agitation acy

किसान महापंचायत: BJP सरकार को उखाड़ फेंकने का ऐलान, केन्द्रीय मंत्री को बर्खास्त न करने पर आंदोलन की धमकी

बरेली में रविवार को संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से लखीमपुर किसान न्याय महापंचायत का आयोजन किया. इस दौरान किसानों ने बीजेपी सरकार को उखाड़ फेंकने का ऐलान किया. साथ ही, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री की बर्खास्तगी न होने पर आंदोलन की धमकी भी दी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
बरेली में किसान महापंचायत
बरेली में किसान महापंचायत
प्रभात खबर

Kisan Mahapanchayat in Bareilly: लखीमपुर खीरी के तिकुनिया कांड से खफा किसानों ने रविवार को भाजपा सरकार को सत्ता से बेदखल करने का ऐलान किया. किसानों ने कहा, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री की बर्खास्तगी के आश्वासन पर लखीमपुर में आंदोलन खत्म किया गया था, लेकिन अब तक उन्हें बर्खास्त नहीं किया गया. किसानों ने जल्द बर्खास्तगी न होने पर आंदोलन की धमकी दी.

लखीमपुर खीरी हिंसा के मृतक किसानों को दी गयी श्रद्धांजलि
लखीमपुर खीरी हिंसा के मृतक किसानों को दी गयी श्रद्धांजलि
प्रभात खबर

भारतीय किसान यूनियन चढ़ूनी गुट की किसान महापंचायत में गुरुनाम सिंह चढ़ूनी समेत सभी नेताओं ने तिकुनिया में शहीद किसानों को श्रद्धांजलि दी. इसके बाद गुरुनाम सिंह चढूनी ने भाजपा सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि तिकुनिया कांड में सरकार ने अभी तक गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त नहीं किया है, जबकि समझौता बर्खास्तगी की मांग को लेकर हुआ था.

किसान महापंचायत में शामिल किसान
किसान महापंचायत में शामिल किसान
प्रभात खबर

किसानों ने सरकार से कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग की. उन्होंने कहा कि देश के किसान पिछले एक साल से आंदोलन की राह पर हैं, लेकिन सरकार हमारी मांगों को नहीं सुन रही है. ऐसी भाजपा सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंके.

प्रदेश प्रभारी गुरुसेवक सिंह ने तीन अक्टूबर को हुए तिकुनिया कांड के मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी की बर्खास्तगी न होने से निष्पक्ष जांच न होने की बात कही. उन्होंने कहा कि अगर सरकार किसानों की समस्याओं को लेकर गंभीर नहीं हुई तो किसान आंदोलन करने को मजबूर होंगे. किसान महापंचायत में बड़ी संख्या में किसान शामिल हुए.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद, बरेली

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें