1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. keshav prasad maurya now attacked a particular community citing topi aur lungi ka aatank abk

केशव मौर्य को ‘हिंदुत्व’ पसंद है, पहले मथुरा बाद में टोपी-लुंगी पर बयान, डिप्टी सीएम को विकास नहीं दिख रहा?

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य कभी हिंदुत्व की बात करते हैं तो कभी हिंदुत्व की तो कभी टोपी और लुंगी का जिक्र करके एक धर्म विशेष पर निशाना साध रहे हैं. विकास का मुद्दा बैकसीट पर चला गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
केशव प्रसाद मौर्य, डिप्टी सीएम, उत्तर प्रदेश
केशव प्रसाद मौर्य, डिप्टी सीएम, उत्तर प्रदेश
सोशल मीडिया

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है. सियासी हलचल जारी है. कोई विजय रथ पर सवार है तो किसी ने सोच दमदार, ईमानदार सरकार का नारा दिया है. बात विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ने की हो रही है और कई नेताओं ने भाषा की मर्यादा को टाटा, बाय-बाय, खतम कर दिया है. इसमें सबसे बड़ा नाम यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का है.

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य कभी हिंदुत्व की बात करते हैं तो कभी मथुरा की बारी की तो कभी टोपी और लुंगी का जिक्र करके एक धर्म विशेष पर निशाना साधने लग जाते हैं. उनके लिए विकास का मुद्दा बैकसीट पर है.

पिछले दिनों केशव प्रसाद मौर्य ने मथुरा की बारी पर विवादित ट्वीट किया था. विपक्षी दल अवाक रह गए. बीजेपी नेताओं ने मोर्चा संभाल लिया. अपने संकल्प का सार सुनाना शुरू कर दिया. इसी बीच केशव प्रसाद मौर्य ने टोपी और लुंगी पर विवादित बयान दे डाला. जनता सकते में है. एक तरफ पीएम मोदी से लेकर सीएम योगी तक चुनावी मंच पर विकास की दुहाई दे रहे हैं. दूसरी तरफ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य अपने ही एजेंडे पर चल रहे हैं. लगता है उनको विकास के मुद्दे की फिक्र नहीं है.

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य प्रयागराज में व्यापारियों के सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे. इसी दौरान विवादित बयान दे डाला. उन्होंने सपा से जुड़े नेताओं को टोपी और लुंगी वाला गुंडा कह दिया. केशव मौर्य ने कहा है कि 2017 के चुनाव से पहले जालीदार और गोल टोपी पहने लुंगी छाप गुंडे व्यापारियों को आतंकित करते थे. दर्जनों हथियारों और कई गाड़ियों के साथ चलते हुए दहशत फैलाते थे. लुंगी और टोपी पहने गुंडे समाजवादी पार्टी से जुड़े रहते थे. चुनाव के बाद अब वो सब जेल चले गए हैं.

कुछ दिनों पहले केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट करके मथुरा पर बयान दिया था. उन्होंने मथुरा में कृष्ण मंदिर के निर्माण की तैयारी से जुड़ा विवादित बयान दिया था. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने यह भी दावा किया है कि बीजेपी को 300 से ज्यादा सीटें मिलनी तय है. योगी सरकार के विकास कार्यों से जनता प्रभावित है. हालांकि, डिप्टी सीएम विकास से ज्यादा मथुरा और टोपी-लुंगी पर फोकस कर रहे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें