1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. kanpur bundelkhand regional office of bjp inaugurated equipped with these modern facilities including e library acy

Kanpur News: चुनाव से पहले बीजेपी का हाईटेक ऑफिस, ई-लाइब्रेरी के साथ ऐसी आधुनिक सुविधाएं

भाजपा के कानपुर-बुंदेलखंड के क्षेत्रीय कार्यालय का मंगलवार को उद्घाटन किया गया. यह कार्यालय आधुनिक सुविधाओं से लैस है. कार्यालय में कुल 10 कमरे हैं. एक बड़ा सा हॉल है, जिसमें 300 लोगों के बैठने की व्यवस्था है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
भाजपा कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्रीय कार्यालय
भाजपा कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्रीय कार्यालय
प्रभात खबर

Kanpur News: भाजपा के कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्रीय कार्यालय समेत कानपुर दक्षिण, ग्रामीण और कानपुर देहात सहित प्रदेश के कुल 9 पार्टी कार्यालयों का मंगलवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उद्घाटन किया. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद रहे.

क्षेत्रीय कार्यालय कॉरपोरेट ऑफिस जैसी सुविधाओ से युक्त है. चार मंजिल के इस भवन में दक्षिण जिले और ग्रामीण जिले का भी कार्यालय है. सभी जिलाध्यक्षों और क्षेत्रीय अध्यक्ष का अलग से कमरा बनाया गया है. सभी के लिए अलग से सभागार और अन्य पदाधिकारियों के बैठने के लिए एक कॉमन रूम है.

क्षेत्रीय मुख्यालय की सबसे विशेष बात यह है कि यहां पर ई-लाइबेरी की भी व्यवस्था है. इसके जरिये भाजपा और देश के महापुरुषों के विषय मे जानकारी ली जा सकेंगी. दूसरी विशेषता यह है कि सभी कार्यालयों के सभागार में प्रोजेक्टर की भी व्यवस्था की जा रही है. द्वितीय तल पर बने सबसे बड़े सभागार में 300 से अधिक लोगों के बैठने की व्यवस्था है. कार्यालय भवन में 10 कमरे हैं. पूरे भवन में तीन गेट है. उद्घाटन अवसर पर पार्टी के सभी पूर्व अध्यक्ष, जिलाध्यक्ष एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे.

1204 वर्ग गज में बना है कार्यालय

भाजपा जिलों में अपने कार्यालयों पर खास फोकस कर रही है. साकेत नगर में 1204 वर्ग गज जमीन को भाजपा ने कानपुर विकास प्राधिकरण (केडीए) से खरीदकर इस पर कार्यालय बनाया है. पूरी बिल्डिंग एयर कंडीशन से लैस है. इसमें 20 से ज्यादा ऑफिस होंगे. यही नहीं, इसमें 1 वीआईपी रूम और 4 अन्य कमरे कार्यकर्ताओं के रुकने के लिए भी बनाए गए हैं.

ग्राउंड फ्लोर पर कानपुर दक्षिण और कानपुर देहात का कार्यालय होगा. फर्स्ट फ्लोर पर 300 लोगों के बैठने की क्षमता का हॉल बनाया गया है. इसके अलावा सेकेंड और थर्ड फ्लोर पर क्षेत्रीय ऑफिस का कार्यालय होगा. इसमें कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र के पदाधिकारी बैठेंगे. इसमें मीटिंग रूम भी होगा.

(रिपोर्ट- आयुष तिवारी, कानपुर)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें