1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. jdu to contest up election 2022 kc tyagi said if bjp does not agree on seat formula we will fight alone on 200 seats rjd targeted up news acy

जदयू ने कहा- बीजेपी अगर सम्मानजनक सीटें नहीं देगी तो UP में अकेले चुनाव लड़ेंगे, आरजेडी ने कह दी ये बात

यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर जदयू तैयारियों में जुट गई है. उसका कहना है कि अगर बीजेपी उसे सम्मानजनक सीटें नहीं दी तो वह 200 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी. वहीं आरजेडी ने इसे लेकर जदयू पर निशाना साधा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar CM Nitish Kumar
Bihar CM Nitish Kumar
Twitter

UP Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2022) को लेकर सभी राजनीतिक दल तैयारियों में जुटे हुए हैं. अन्य राज्यों की पार्टियां भी यूपी चुनाव में अपना दमखम दिखाने को तैयार हैं. इसी में एक नाम है जनता दल यूनाइटेड (Janta Dal United) का, जो बिहार (Bihar) में बीजेपी (BJP) की सहयोगी पार्टी है. जदयू (JDU) इस बार चुनाव में कुछ ज्यादा ही रुचि ले रही है. जदयू, बीजेपी से सीटों को लेकर बात बनने पर साथ में, नहीं तो अकेले चुनाव मैदान में उतरेगी.

200 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जदयू

बता दें, जदयू की मंशा उत्तर प्रदेश की 200 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ने की है. इसे लेकर पार्टी की ओर से राष्ट्रीय परिषद की बैठक में प्रस्ताव भी पारित किया गया है. प्रदेश अध्यक्ष अनूप सिंह पटेल ने साफ कहा है कि अगर बीजेपी उन्हें सम्मानजनक सीटें देंगी तो ठीक, नहीं तो वे अकेले 200 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने धमकी भी दी कि अगर बीजेपी ने उनकी बात नहीं मानी और उन्हें उचित हिस्सेदारी नहीं दी तो उसका हश्र 2012 के विधानसभा चुनाव जैसा ही होगा, जब उसे केवल 47 सीटें मिली थी.

भाजपा के साथ हमारी पहले दौर की चर्चा हो चुकी है. अब अगले दौर की बातचीत में यह तय हो जाएगा कि दोनों दल कितनी-कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. यदि बीजेपी हमें सम्मानजनक सीटें नहीं देती है तो फिर हम अकेले चुनाव मैदान में उतरेंगे. इसके लिए हमने यूपी की 200 सीटों का चयन किया है.

-केसी त्यागी, राष्ट्रीय प्रवक्ता, जदयू

बिहार की तीसरे नंबर की पार्टी की जब्त हो जाएगी जमानत

आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने यूपी चुनाव को लेकर जदयू नेताओं के बयान पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि बिहार में तीसरे नंबर की पार्टी की यूपी में जमानत जब्त हो जाएगी. वह अपनी जमानत भी नहीं बचा पाएगी. आरजेडी प्रवक्ता ने कहा कि इनका यूपी में बंगाल जैसा हाल होगा. केवल कह देने मात्र से कोई चुनाव नहीं जीत सकता. जमीन पर उतरकर काम करना पड़ता है. किसी को भी वह काम नहीं करना चाहिए, जिसमें वह दक्ष न हों.

Posted by : Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें