1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. jdu senior leader kc tyagi son amrish tyagi joins bjp ahead of up assembly election 2022 abk

UP Election 2022: डोनाल्ड ट्रंप और नीतीश कुमार के लिए रणनीति बना चुके अमरीश त्यागी बीजेपी में शामिल

अमरीश त्यागी पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और बिहार के मौजूदा सीएम नीतीश कुमार के चुनाव प्रबंधन का काम भी संभाल चुके हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
कार्यक्रम में डॉ. दिनेश शर्मा
कार्यक्रम में डॉ. दिनेश शर्मा
सोशल मीडिया (फाइल फोटो)

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां अपने दल को मजबूत कर रही है. इसी बीच जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी के बेटे अमरीश त्यागी ने रविवार को बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली. उन्हें डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा और बीजेपी के सीनियर लीडर लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने पार्टी की सदस्यता दिलाई. बताया जाता है कि अमरीश त्यागी पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और बिहार के मौजूदा सीएम नीतीश कुमार के चुनाव प्रबंधन का काम भी संभाल चुके हैं.

लखनऊ बीजेपी ऑफिस में आयोजित खास कार्यक्रम में अमरीश त्यागी को पार्टी की सदस्यता दिलाई गई. इस दौरान अमरीश त्यागी का पार्टी में स्वागत किया गया. डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने अमरीश त्यागी का बीजेपी में वेलकम किया. बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद अमरीश त्यागी ने कहा कि बीजेपी से जुड़ने के मुद्दे पर परिवार में कोई मतभेद नहीं है. उनका परिवार लोकतांत्रिक व्यवस्था पर चलता है और उसका सम्मान करता है. वो किसी भी पार्टी से जुड़ने के लिए स्वतंत्र हैं.

अमरीश त्यागी की बात करें तो उनके पिता केसी त्यागी जेडीयू के सीनियर नेता हैं. केसी त्यागी को दिग्गज नेता माना जाता है. अमरीश त्यागी का कहना है कि एक परिवार के सदस्य अलग-अलग पार्टी में जुड़ने के लिए स्वतंत्र हैं. बीजेपी सरकार में विकास कार्यों से लेकर पीएम मोदी और सीएम योगी के नेतृत्व से प्रभावित होकर उन्होंने पार्टी से जुड़ने का फैसला लिया. उन्होंने दावा किया कि बीजेपी के सामने उत्तर प्रदेश में कोई पार्टी नहीं है. चुनाव लड़ने के फैसले को अमरीश त्यागी ने पार्टी पर छोड़ दिया.

रिपोर्ट्स की मानें तो राजनीतिक रणनीतिकार अमरीश त्यागी ओवलीनो बिजनेस इंटेलिजेंस प्रालि के प्रबंध निदेशक हैं. उनकी कंपनी राजनीतिक पार्टियों की रणनीति, मीडिया प्रबंधन के साथ ही राजनीति से जुड़ी सलाह देती है. अमरीश त्यागी की कंपनी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के चुनाव के लिए काम किया था. कंपनी बिहार सीएम नीतीश कुमार के लिए भी चुनावी रणनीति बना चुकी है. खास बात यह रही कि अमरीश त्यागी के अलावा सपा और भीम आर्मी के कई नेता भी बीजेपी में शामिल हुए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें