1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. jdu general secretary kc tyagi said unnao physically assaulted victim s mother should be elected unopposed acy

जदयू के राष्ट्रीय महासचिव का बड़ा बयान, कहा- उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मां का हो निर्विरोध निर्वाचन

जदयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मां का निर्विरोध निर्वाचन होना चाहिए.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
जदयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी
जदयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी
फाइल फोटो

UP Election 2022: जनता दल (यूनाइटेड) के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी मंगलवार को राजधानी लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने बड़ा बयान दिया. केसी त्यागी ने कहा कि उन्नाव रेप कांड की पीड़िता की मां का निर्विरोध निर्वाचन होना चाहिए. वह जो नारी अस्मिता की लड़ाई लड़ रही हैं, उसको आगे बढ़ाना चाहिये.

केसी त्यागी ने जदयू के प्रदेश कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि बीजेपी ने अपना दल और निषाद पार्टी से गठबंधन किया, लेकिन हमें नहीं शामिल किया. इसके चलते अब हमने यूपी में अकेले ही चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल (यूनाइटेड) अब उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमाने जा रही है. जदयू केंद्र में एनडीए की सहयोगी भी है. बिहार में जदयू ने बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था, लेकिन यूपी में उसकी बीजेपी के साथ बात बन नहीं पायी. इसलिए अब उसने अकेले विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

जदयू के राष्ट्रीय महासचिव और यूपी प्रभारी केसी त्यागी का कहना है कि जदयू अब अकेले दम पर यूपी में विधानसभा चुनाव लड़ेगी. इसके लिए पार्टी प्रत्याशियों की घोषणा मंगलवार की बैठक के बाद की जायेगी. माना जा रहा है कि जदयू पार्टी प्रत्याशियों की सूची तैयार कर रही है, जिसकी घोषणा जल्द ही की जायेगी.

सूत्रों की मानें तो यूपी विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए 51 नेताओं ने पांच-पांच हजार रुपये लखनऊ स्थित जदयू प्रदेश कार्यालय में जमा करवाया है. मंगलवार की बैठक में इन सभी के नाम पर भी विचार किया जायेगा.

जदयू की नजर बिहार से सटे यूपी के सीमावर्ती विधानसभा क्षेत्रों पर है. इसके साथ ही पार्टी सभी समुदायों की भावनाओं और अपने जनाधार को ध्यान में रखते हुए अपना प्रत्याशी घोषित करने की तैयारी कर रही है.

Posted By: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें