1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. in depth politics of prayagrajs fafamau on gohri village bsp chief mayawati also demanded justice from yogi government nrj

प्रयागराज के फाफामऊ का गोहरी गांव पर गहराई सियासत, BSP प्रमुख मायावती ने भी की योगी सरकार से न्याय की मांग

प्रयागराज के फाफामऊ क्षेत्र के गोहरी गांव का मामला अब सियासी हो चला है. शुक्रवार को कांग्रेस की प्रियंका गांधी और आप राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने चार सदस्यों की हत्या की पीड़ा झेल रहे परिजनों से मुलाक़ात कर न्याय की मांग की. शनिवार की सुबह बसपा प्रमुख मायावती ने भी ट्वीट कर दिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
BSP प्रमुख मायावती.
BSP प्रमुख मायावती.
Twitter

Lucknow News : प्रयागराज के फाफामऊ क्षेत्र के गोहरी गांव का मामला अब सियासी हो चला है. शुक्रवार को कांग्रेस की प्रियंका गांधी और आप राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने परिवार के चार सदस्यों की निर्मम हत्या की पीड़ा झेल रहे परिजनों से मुलाक़ात कर न्याय की मांग की. शनिवार की सुबह होते ही बसपा प्रमुख मायावती ने भी ट्वीट करके न्याय की मांग कर दी.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट किया, ‘यूपी के प्रयागराज में अभी हाल ही में दबंगों द्वारा एक दलित परिवार के चार लोगों की निर्मम की गई हत्या अति-दुःखद व शर्मनाक. यह घटना भी सरकार की लचर कानून-व्यवस्था को दर्शाती है. ऐसा लगता है कि इस मामलें में भाजपा भी अब सपा सरकार के ही नक्शेकदम पर चल रही है.’ उन्होंने ट्वीट के अगले भाग में लिखा, ‘इस घटना के बाद सबसे पहले श्री बाबूलाल भांवरा के नेतृत्व में बीएसपी के पहुँचे प्रतिनिधिमण्डल ने बताया कि प्रयागराज में दबंगों का जबरदस्त आतंक है, जिसके कारण ही यह घटना भी हुई है. सरकार सभी दोषी दबंगों के विरुद्ध सख़्त क़ानूनी कार्रवाई करे, बीएसपी की यह मांग.’

शुक्रवार की देर रात आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और यूपी चुनाव 2022 के प्रभारी संजय सिंह भी दरअसल, गोहरी गांव में पीड़ित दलित परिवार से वह मिलना चाहती थीं. इस परिवार के चार लोगों की नृशंस तरीके से हत्या कर दी गई थीं. उसी परिवार से शुक्रवार सुबह कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी मिलने पहुंचीं थीं.

इस संबंध में आप सांसद संजय सिंह ने ट्वीट कर बताया, ‘वंचित शोषित समाज के लिये आदित्यनाथ का शासन दरिंदगी की खुली छूट देता है. फ़ौज में देश की सेवा करने वाले कृष्णा भारती जी ने बताया की “उनके भाई के साथ दरिन्दे 2019,20,21 तीन साल में कई बार जानलेवा हमला कर चुके थे 24 Nov को भाई भाभी दिव्यांग भतीजे भतीजी सबकी निर्मम हत्त्या कर दी गई.’ इस दौरान संजय सिंह ने प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को घेरते हुए कानून-व्यवस्था के ऊपर सवाल उठाए.

बता दें कि आप सांसद से पहले शुक्रवार की शाम को ही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी वहां पहुंचीं थीं. उस दौरान पत्रकारों के सवालों के जवाब में प्रियंका गांधी ने कहा कि यह पुलिस-प्रशासन की लापरवाही का नतीजा है. इन्हें दबंग लगातार परेशान कर रहे था और पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. अगर पुलिस ने शिकायत पर कार्रवाई की होती तो आज यह घटना सामने नहीं आती. पुलिस पीड़ित परिवार को भगा देती थी. उनका मजाक उड़ाया गया. आज ऐसी घिनौनी घटना सामने आई है. योगी सरकार की पुलिस के कारण ही इन लोगों की जान चली गई.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें