1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. imran masood and pankaj malik may left up congress election priyanka gandhi vadra news avi

UP: सियासी जमीन मजबूत करने में जुटी प्रियंका गांधी को लग सकता है झटका, मसूद-मलिक के कांग्रेस छोड़ने की चर्चा

इमरान मसूद और पंकज मलिक की बात सपा हाईकमान से हो चुकी है. दोनों नेता जल्द ही कांग्रेस छोड़ समाजवादी पार्टी की साइकिल पर सवार हो सकते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रियंका गांधी को लग सकता है झटका
प्रियंका गांधी को लग सकता है झटका
Facebook

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सियासी जमीन मजबूत करने में जुटी प्रियंका गांधी को बड़ा झटका लग सकता है. दरअसल, उनके दो करीबी नेता इमरान मसूद और पंकज मलिक के सपा का दामन थामने की अटकलें लगाई जा रही है. इमरान मसूद और पंकज मलिक पश्चिमी यूपी से आते हैं.

सियासी गलियारों में चल रही चर्चा की मानें तो इमरान मसूद और पंकज मलिक की बात सपा हाईकमान से हो चुकी है. दोनों नेता जल्द ही कांग्रेस छोड़ समाजवादी पार्टी की साइकिल पर सवार हो सकते हैं. हालांकि पंकज मलिक ट्विटर पर लगातार प्रियंका गांधी और कांग्रेस है जुड़े ट्वीट को रिट्वीट कर रहे हैं.

उपेक्षा से नाराज हैं इमरान मसूद- बताया जा रहा है कि कांग्रेस में अपनी उपेक्षा से इमरान मसूद नाराज हैं. मसूद कांग्रेस के फायरब्रांड नेता माने जाते हैं. कांग्रेस ने 2019 में इमरान मसूद की जगह पर पंकज मलिक को पश्चिमी यूपी का जिम्मेदारी सौंप दिया. माना जा रहा है कि मसूद इसके बाद से ही कांग्रेस से नाराज चल रहे हैं.

पूर्वांचल और बुंदेलखंड में लग चुका है झटका- इससे पहले कांग्रेस को पूर्वांचल और बुंदेलखंड में झटका लग चुका है. पूर्वांचल के युवा नेता ललितेश पति त्रिपाठी ने पार्टी से पिछले दिनों इस्तीफा दे दिया. वहीं बुंदेलखंड से आने वाले गयादीन अनुरागी ने कांग्रेस छोड़ का सपा का दामन थाम लिया था.

बताते चलें कि यूपी में 2022 में 403 सीटों पर विधानसभा चुनाव होना है. कांग्रेस ने ऐलान किया है कि सभी सीटों पर पार्टी की ओर से चुनाव लड़ा जाएगा. इसको लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी लगातार यूपा का दौरा कर रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें