1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. if the victims family is hindu then meeting them is not a fault cm yogi nrj

कैराना : CM योगी आदित्यनाथ बोले, पीड़ित हिंदू है तो उससे मिलना गुनाह नहीं, पिछली सरकारों के चलते हुआ था पलायन

अपने एकदिवसीय दौरे पर शामली के कैराना पहुंचे प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कैराना से पलायन करने वाले लोग अपने घरों को लौट आए हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
CM योगी आदित्यनाथ
CM योगी आदित्यनाथ
प्रभात खबर

CM Yogi Adityanath In Shamli : अपने एकदिवसीय दौरे पर शामली के कैराना पहुंचे प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कैराना से पलायन करने वाले लोग अपने घरों को लौट आए हैं. अब यहां विकास की धारा बह रही है. सरकार पीड़ित परिवारों के साथ है. इस बीच उन्होंने पलायन करने वाले पीड़ित परिवारों से मिलकर उनका कुशल जानने की कोशिश की.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को शामली के कैराना पहुंचे थे. वे यहां पर वह पीएसी कैंप, यूपी रोडवेज बस स्टैंड सहित करोड़ों रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया. इससे पहले मुख्यमंत्री योगी कैराना से पलायन करने के बाद वापस लौटे व्यापारियों से मुलाकात करने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने ऊंचा गांव में बनने वाले पीएस बटालियन कैंप, यूपी रोडवेज बस स्टैंड तथा करोड़ों रुपये की अन्य परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया.

उन्होंने कहा कि अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस नीति के तहत की गई कार्रवाई के चलते पलायन करने वाले लोग यहां लौटे हैं. उन्होंने कहा कि अपराधियों के मंसूबों को खत्म करते हुएयह कदम उठाया गया है. अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति के तहत ही कार्रवाई जारी रखी जाएगी. यहां के लोगों का बड़ी संख्या में पलायन हुआ था. उनमें से काफी लोग अब लौट आए हैं. कैराना अब अपराधियों का गढ़ नहीं रहा. यहां व्यापार बढ़ा है. यहां विकास कार्य में तेजी आई है.

उन्होंने इस बीच स्थानीय जनता से यह वादा किया कि पिछली सरकारों की लापरवाहियों से जिन परिवारों को क्षति हुई थी. उनके संबंध में जांच रिपोर्ट मांगी गई है. ऐसे परिवारों को सरकार की ओर से क्षतिपूर्ति की जाएगी. सीएम योगी ने कहा कि यहां से पलायन करने वाले लोगों का हर हाल में ध्यान रखा जाएगा. दोषियों पर कार्रवाई की जा रही है. उन्हें सजा दिलाएंगे. उन्होंने यहां के व्यापारियों को भरोसा दिलाया कि सरकार की ओर से उनकी दिक्कतों का पूरा समाधान किया जाएगा. वे अपने व्यापार को रफ्तार दें. सरकार उनके साथ है.

बता दें कि सोमवार सुबह करीब 12:10 बजे कैराना के पब्लिक इंटर कॉलेज में बनाए गए हेलीपैड पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर लैंड हुआ था. यहां से वह बेगमपुरा निवासी व्यापारी विजय मित्तल के परिवार से मुलाकात करने पहुंचे थे. इसके बाद विजय सिंह पथिक महाविद्यालय में पहुंच कर उन्होंने जनसभा को संबोधित किया. साथ ही, ऊंचा गांव में बनने वाले पीएस बटालियन कैंप, यूपी रोडवेज बस स्टैंड तथा करोड़ों रुपये की अन्य परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास कर जनपद के विकास कार्य को बढ़ावा दिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें