1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. how is congress preparing for up elections state president ajay kumar lallu said this about alliance with small parties up news acy

UP चुनाव को लेकर कैसी है कांग्रेस की तैयारी? छोटे दलों के साथ गठबंधन को लेकर प्रदेश अध्यक्ष ने कही यह बात

यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने दावा किया है कि 2022 में प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी. प्रियंका गांधी के नेतृत्व में यह चुनाव लड़ा जाएगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अजय कुमार लल्लू
अजय कुमार लल्लू
फाइल फोटो

UP Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमिटी (Uttar Pradesh Congress Committee) के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) ने कहा कि पिछले 32 वर्षों में यूपी पर शासन करने वाली भारतीय जनता पार्टी (Bhatiya Jant Party), बसपा (BSP) और सपा (SP) की सरकारें लोगों के भरोसे पर खरा उतरने में नाकाम रहीं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज्य में वापसी करने के लिए तैयार है. गठबंधन के सवाल पर लल्लू ने कहा कि वे न तो सपा से गठबंधन करेंगे और न ही बसपा से. उनकी पार्टी केवल छोटे दलों के साथ गठबंधन करेगी.

बीजेपी को चुनौती देने वाली मुख्य पार्टी कांग्रेस ही है

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि उत्तर प्रदेश के लोगों की नजरों में अगले वर्ष होने वाले चुनावों में बीजेपी को चुनौती देने वाली मुख्य पार्टी कांग्रेस ही है. उन्होंने भरोसा जताया कि पार्टी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka gandhi) के नेतृत्व में चुनाव जीतेगी और अगली सरकार का गठन करेगी. लल्लू ने दावा किया कि 2022 के चुनावों में सपा को बीजेपी को मुख्य चुनौती देने वाली पार्टी बताना मीडिया की रचना है. असल में कांग्रेस ही बीजेपी से मुकाबला करने के लिए मजबूती से खड़ी है.

प्रियंका गांधी की देखरेख में चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी प्रियंका गांधी की देखरेख में चुनाव लड़ेगी क्योंकि वह राज्य की प्रभारी महासचिव हैं. मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा, इस मुद्दे पर फैसला राष्ट्रीय नेतृत्व लेगा. सपा एवं बसपा के साथ गठबंधन की किसी संभावना पर लल्लू ने कहा कि गठबंधनों पर कांग्रेस का रुख साफ है. हम केवल छोटे दलों के साथ गठबंधन करेंगे. हम फिर से बड़े दलों के साथ गठबंधन करने के बारे में विचार भी नहीं करेंगे.

2022 में बनेगी कांग्रेस की सरकार

पिछले 32 वर्षों में गैर कांग्रेसी सरकारों के कुशासन की बात करने वाली कांग्रेस की पुस्तिका को लेकर सपा और बसपा की प्रतिक्रिया की ओर इशारा करते हुए अजय कुमार लल्लू ने कहा कि साफ है कि गरीबों, किसानों, युवाओं और महिला सुरक्षा के मुद्दे पर हम छोटे दलों के साथ गठबंधन करेंगे. हम उनके संपर्क में हैं. उन्होंने कहा कि हम मजबूत विपक्ष के तौर पर आगे बढ़ रहे हैं और प्रियंका गांधी के नेतृत्व में हम चुनाव जीतेंगे और 2022 में सरकार बनाएंगे.

सपा और बसपा अकेले लड़ेगी चुनाव

बता दें, सपा और बसपा दोनों ने कांग्रेस के साथ गठबंधन से इनकार किया है. जहां सपा के अखिलेश यादव ने कहा कि पार्टी केवल छोटे दलों के साथ गठबंधन करेगी. वहीं, मायावती ने भी कहा है कि बसपा अकेले चुनाव लड़ेगी. (इनपुट : भाषा)

posted by : Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें