1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. former congress mayor supriya aron and mp praveen singh aron join sp sht

UP Election: बरेली में कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व मेयर सुप्रिया ऐरन और सांसद प्रवीण सिंह सपा में शामिल

बरेली कैंट से कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व मेयर सुप्रिया ऐरन अपने पति पूर्व सांसद प्रवीण सिंह ऐरन के साथ सपा में शामिल, सपा से लड़ेंगी चुनाव, इनको भी मिला सपा का सिंबल...

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
पूर्व मेयर सुप्रिया ऐरन और पूर्व सांसद प्रवीण सिंह सपा में शामिल
पूर्व मेयर सुप्रिया ऐरन और पूर्व सांसद प्रवीण सिंह सपा में शामिल
Social Media

UP Election 2022: यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच सपा (SP) में शामिल होने वाले नेताओं का सिलसिला लगातार जारी है. इस बीच बरेली में शनिवार को बड़ा सियासी फेरबदल हुआ है. कांग्रेस की बरेली कैंट सीट से घोषित प्रत्याशी पूर्व मेयर सुप्रिया ऐरन अपने पति पूर्व सांसद प्रवीण सिंह ऐरन के साथ समाजवादी पार्टी में शामिल हो गई हैं. वह अब कांग्रेस के बजाय सपा के टिकट पर कैंट विधानसभा से चुनाव लड़ेंगी. उनको सिंबल भी मिल गया है.

बिथरी चैनपुर विधानसभा से अगम मौर्य को टिकट

बरेली की बिथरी चैनपुर विधानसभा से सपा जिला अध्यक्ष अगम मौर्य को टिकट दिया गया है. यहां से कई नामों के टिकट की चर्चा थी. यह भी अगम मौर्य को टिकट देने के बाद खत्म हो गई है. भोजीपुरा विधानसभा से पूर्व मंत्री शहजिल इस्लाम, मीरगंज विधानसभा से पूर्व विधायक सुल्तान बेग और फरीदपुर विधानसभा से पूर्व विधायक विजयपाल सिंह को टिकट के साथ सिंबल दे दिया गया है.

सपा ने बरेली की नौ में से तीन सीट पर दिया टिकट

बरेली कैंट विधानसभा से घोषित सपा नगर निगम पार्षद दल के नेता राजेश अग्रवाल का टिकट बदलना तय हो गया है. क्योंकि, सपा बरेली कैंट सीट से वैश्य समाज की पूर्व मेयर सुप्रिया ऐरन को कांग्रेस से शामिल कराकर टिकट दे चुकी है. इसलिए बरेली की नौ में से एक ही सीट पर वैश्य समाज के प्रत्याशी को टिकट मिलेगा. सपा ने बरेली की नौ में से तीन सीट यानी बहेड़ी, भोजीपुरा और मीरगंज में मुस्लिम, आंवला में ब्राह्मण, बिथरी में मौर्य, सुरक्षित फरीदपुर में जाटव समाज, कैंट से वैश्य, नवाबगंज से कुर्मी को टिकट दिया है. शहर सीट पर कायस्थ या सिख समाज का प्रत्याशी उतारने की उम्मीद है.

पहले चरण के लिए वोटिंग 10 फरवरी के दिन

उत्तर प्रदेश में 18वीं विधानसभा के लिए सात चरणों में चुनाव होंगे. पहले चरण के लिए वोटिंग 10 फरवरी को होगी. इसके बाद दूसरे चरण के लिए 14 फरवरी, तीसरे 20 फरवरी, चौथे 23 फरवरी, पांचवे 27 फरवरी, छठे 3 मार्च और सातवें चरण के लिए 7 मार्च को वोटिंग होगी. 10 मार्च को मतगणना होगी.

रिपोर्ट- मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें