1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. fir against akhilesh yadav and chaudhary jayant singh to violation of covid protocol acy

UP Election 2022: अखिलेश यादव और जयंत सिंह के खिलाफ दादरी थाने में FIR दर्ज, लगा है यह गंभीर आरोप

सपा प्रमुख अखिलेश यादव और जयंत सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है. उन पर कोविड प्रोटोकॉल और चुनाव आयोग के निर्देशों का उल्लंघन करने का आरोप लगा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Noida
Updated Date
UP Election 2022: अखिलेश यादव और जयंत सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज
UP Election 2022: अखिलेश यादव और जयंत सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज
सोशल मीडिया

UP Election 2022: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और राष्ट्रीय लोक दल के प्रमुख जयंत चौधरी सहित करीब 400 कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. यह एफआईआर ग्रेटर नोएडा के दादरी थाने में दर्ज की गई है. मामला तीन फरवरी का बताया जा रहा है.

दरअसल, दादरी में चुनाव प्रचार के दौरान अखिलेश यादव और चौधरी जयंत सिंह पर कोविड प्रोटोकॉल और चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों का उल्लंघन का आरोप लगाया गया है. दोनों के अलावा, दादरी से सपा प्रत्याशी राजकुमार भाटी, गौतमबुद्धनगर के सपा प्रमुख इंद्र प्रधान के साथ ही करीब 400 कार्यकर्ताओं पर भी एफआईआर दर्ज की गई है.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव और चौधरी जयंत सिंह गुरुवार को दादरी पहुंचे. यहां उन्होंने सपा प्रत्याशी राजकुमार भाटी के पक्ष में वोट देने की जनता से अपील की. बताया जा रहा है कि इस दौरान जमकर पटाखे फोड़े.

धारा 144 का उल्लंघन

मिली जानकारी के मुताबिक, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और रालोद प्रमुख चौधरी जयंत सिंह का काफिला गुरुवार रात करीब 10 बजे टीएनटी पहुंचा. इस दौरान नाइट कर्फ्यू लागू था. कार्यकर्ताओं की उमड़ी भीड़ से कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन हुआ. धारा 144 के उल्लंघन की भी बात कही जा रही है.

डोर-टू-डोर प्रचार की ली गई थी इजाजत

बताया जा रहा है कि जिला प्रशासन ने अखिलेश यादव और जयंत सिंह को रात आठ बजे तक का ही परमिशन दिया था. जिला प्रशासन से डोर टू डोर प्रचार की इजाजत ली गई थी, लेकिन कार्यकर्ताओं की उमड़ी भीड़ से कोविड प्रोटोकॉल और चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों का उल्लंघन हुआ.

Posted By: Achyut Kumar

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें