1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. digvijay singh said modi and yogi dont understand problems because they have not family abk

UP Election 2022: अविवाहित होने के कारण परिवार वालों का दर्द नहीं समझते सीएम योगी- दिग्विजय सिंह

दिग्विजय सिंह ने कहा कि मोहन भागवत और योगी आदित्यनाथ ने शादी नहीं की है. पीएम मोदी परिवार के साथ नहीं रहते हैं. इन्हें परिवार चलाने का कोई अनुभव नहीं है. यही कारण है ये आम लोगों की तकलीफ को नहीं समझ पा रहे हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह.
राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह.
फाइल फोटो

UP Assembly Election 2022: लखनऊ स्थित कांग्रेस पार्टी कार्यालय में हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस के सीनियर नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने बीजेपी और आरएसएस पर जोरदार हमला बोला. दिग्विजय सिंह ने कहा कि मोहन भागवत और योगी आदित्यनाथ ने शादी नहीं की है. पीएम मोदी परिवार के साथ नहीं रहते हैं. इन्हें परिवार चलाने का कोई अनुभव नहीं है. यही कारण है कि ये आम लोगों की तकलीफ नहीं समझ पा रहे हैं. इन्हें आम जनता के दुखों से कोई मतलब नहीं है.

नोटबंदी से बढ़ी बेरोजगारी- दिग्विजय सिंह

लखनऊ में दिग्विजय सिंह ने कहा कि चुनाव में धांधली की जा रही है. यह बेहद गंभीर आरोप है. वो कहते हैं कि डबल इंजन की सरकार है. लेकिन, विकास कितना हुआ है? इस पर कोई कुछ नहीं कहता है. केंद्र की भाजपा सरकार की नोटबंदी के कारण बेरोजगारी दर 5.5 फीसदी तक पहुंची है. यह सबसे बड़ा नुकसान है. पीएम मोदी ने 50 दिनों में सबकुछ सही करने का वादा किया था और कुछ नहीं हुआ.

‘विकास और रोजगार पर कोई बात नहीं करता’

दिग्विजय सिंह ने जिक्र किया कि मनमोहन सिंह ने नोटबंदी को सबसे बड़ा घोटाला कहा था. उनकी बातें सही हो रही हैं. 2012 के बाद 2022 में कांग्रेस ने प्रदेश की सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला लिया है. प्रियंका गांधी से जुड़े सवाल पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि उन्होंने प्रदेश में संगठन को फिर खड़ा करने की कोशिश की है. उत्तर प्रदेश में विकास की बात कोई नहीं करता है. बेरोजगारी पर भी कोई बात नहीं करता है. राज्य में लाखों पद खाली हैं और भर्ती पर कोई बात नहीं करता है.

‘टिकट बंटवारे में 40 फीसदी महिलाओं को मौका’

दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस पार्टी के ‘पिंक मेनिफेस्टो’ पर कहा कि यह प्रियंका गांधी की शुरुआत है. उन्होंने टिकट बंटवारे में 40 फीसदी महिलाओं को अवसर देने का भरोसा दिया था और आज टिकट बंटवारे में 40 फीसदी महिलाओं को मौका दिया जा रहा है. प्रियंका गांधी सिर्फ विकास और बेरोजगारी की बात करती हैं. प्रियंका गांधी को जाति से मतलब नहीं है. यूपी में 30 लाख लोग बेरोजगार हैं. हम उनकी बातें करते हैं. 2016 के बाद उत्तर प्रदेश में लगातार बेरोजगारी बढ़ी है और सरकार ने कुछ नहीं किया.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें