1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. deputy cm keshav prasad maurya targeted sp and congress sht

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का दावा- बीजेपी को UP में 300 से ज्यादा सीटें, सपा को बताया 'समाप्त पार्टी'

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस भ्रष्ट लोगों पर कार्रवाई का विरोध करती है, यह इंगित करती है कि वे भ्रष्टाचार के पक्ष में हैं. समाजवादी पार्टी बन रही है 'समाप्त पार्टी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
 डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य
सोशल मीडिया

UP Election 2022: यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि, सिराथू (कौशांबी) से आगामी चुनाव लड़कर मुझे खुशी हो रही है. बीजेपी को राज्य में 300 से ज्यादा सीटें मिलेंगी. इस बीच उन्होंने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा.

डिप्टी सीएम ने सपा को बताया समाप्त पार्टी

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने का कि, कांग्रेस भ्रष्ट लोगों पर कार्रवाई का विरोध करती है, यह इंगित करती है कि वे भ्रष्टाचार के पक्ष में हैं. समाजवादी पार्टी बन रही है 'समाप्त पार्टी'. दरअसल, सिराथू सीट के जातिगत वोटबैंक पर नजर डालें तो यहां अनुसूचित जाति वर्ग के सबसे अधिक 45 प्रतिशत मतदाता हैं. दूसरे नंबर पर पिछड़े वर्ग के 24 प्रतिशत मतदाता हैं. इसके बाद अन्य मतदाताओं की संख्या करीब 32 प्रतिशत है.

ओबीसी वोटबैंक पर बीजेपी की नजर

बीजीपी ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों का ऐलान भी पूरी रणनीति के साथ किया है. दरअसल, स्वामी प्रसाद मौर्य के पार्टी से इस्तीफा देने के बाद पार्टी को कहीं न कहीं लगने लगा था कि कुछ हद तक ओबीसी वोटबैंक छिटक सकता है. बीजेपी के खिलाफ ओबीसी वर्ग की नाराजगी दूर करने के लिए पार्टी ने काट निकाल लिया है. बीजेपी के उम्मीदवारों में 44 अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) से हैं, जबकि 19 अनुसूचित जाति से हैं. दोनों वर्गों को मिलाकर यह आंकड़ा कुल घोषित उम्मीदवारों का 60 प्रतिशत है.

10 फरवरी को पहले चरण के लिए वोटिंग

उत्तर प्रदेश में 18वीं विधानसभा के लिए सात चरणों में चुनाव होंगे. पहले चरण के लिए वोटिंग 10 फरवरी को होगी. इसके बाद दूसरे चरण के लिए 14 फरवरी, तीसरे 20 फरवरी, चौथे 23 फरवरी, पांचवे 27 फरवरी, छठे 3 मार्च और सातवें चरण के लिए 7 मार्च को वोटिंग होगी. 10 मार्च को मतगणना होगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें