1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. congress party new condition tension hike candidate and ticket holders in up chunav 2022 avi

'10-10 हजार सदस्य बनाने का टारगेट', चुनाव से पहले कांग्रेस के इस फैसले ने बढ़ाई टिकट दावेदारों की टेंशन

यूपी में कांग्रेस करीब 1 करोड़ नए सदस्य बनाने की तैयारी में जुटी हुई है. पार्टी ने सदस्यता की जिम्मेदारी कांग्रेस में टिकट दावेदारों के जिम्मे दे दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP Chunav 2022
UP Chunav 2022
Facebook

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी के एक फैसले ने टिकट दावेदारों की टेंशन बढ़ा दी है. कांग्रेस की ओर से कहा गया है कि सभी दावेदारों को करीब 10 हजार नए सदस्य बनाने होंगे. इन सदस्यों से सदस्यता शुल्क के तौर पर 5-5 रुपये भी लेने के लिए कहा गया है.

कांग्रेस सूत्रों की मानें तो पार्टी यूपी में करीब 1 करोड़ नए सदस्य बनाने की तैयारी में जुटी हुई है. पार्टी ने सदस्यता की जिम्मेदारी कांग्रेस में टिकट दावेदारों के जिम्मे दे दी है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस आलाकमान के इस फैसले से टिकट दावेदारों की मुश्किलें बढ़ा दी है.

चुनाव के ऐन वक्त पहले किसी भी विधानसभा में 10 हजार सदस्य बनाना पार्टी कैंडिडेट के लिए एक चुनौती भरा काम है. हालांकि कुछ कैंडिडेट दबी जुबान से हाईकमान के इस फैसले को लेकर सवाल उठा रहे हैं. बता दें कि पिछले दिनों छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने सदस्यता अभियान की शुरुआत की थी.

कांग्रेस ने दावेदारों से मांगे हैं आवेदन- बता दें कि यूपी में टिकट वितरण से पहले कांग्रेस पार्टी ने दावेदारों से आवेदन मांगे हैं. पार्टी ने इस संबंध में फॉर्म भी जारी किया था. सीट पर उम्मीदवारों को जानकारी के साथ ही कुछ शुल्क भी जमा करना था. वहीं पार्टी इस चुनाव में 403 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ऐलान करते हुए कहा था कि पार्टी इस बार 40 फीसदी सीटों पर महिलाओं को उम्मीदवार बनाएगी. बता दें कि लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस यूपी की सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारी थी, लेकिन रायबरेली छोड़ कहीं भी जीत नहीं मिली.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें