1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. congress leader priyanka gandhi vadra shakti sanvad in firozabad up nrj

UP Election 2022: फिरोजाबाद में प्रियंका का शक्तिसंवाद, बोलीं-मजबूर कर दूंगी संसद में महिला आरक्षण बिल लाने को

प्रियंका गांधी ने कहा, 'महिलाओं की एकजुटता बढ़ रही है. इसी तरह से सभी एक रहे तो वह दिन दूर नहीं जब संसद में भी महिलाओं को आरक्षण देने के लिए बिल लाना पड़ेगा.'

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
प्रियंका गांधी ने किया महिला संवाद.
प्रियंका गांधी ने किया महिला संवाद.
Social Media

Priyanka Gandhi Ferozabad: फिरोजाबाद में बुधवार 29 दिसंबर को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ अभियान के तहत हजारों महिलाओं से ‘शक्ति संवाद’ किया. इस दौरान उन्होंने वादा किया कि आज प्रदेश में कांग्रेस 40 फीसदी टिकट महिलाओं को दे रही है. महिलाओं की एकजुटता बढ़ रही है. इसी तरह से सभी एक रहे तो वह दिन दूर नहीं जब संसद में भी महिलाओं को आरक्षण देने के लिए बिल लाना पड़ेगा.

इससे पहले कांग्रेस की यूपी चुनाव प्रभारी प्रियंका गांधी ने सिरसागंज आने से पहले फिरोजाबाद के मक्खनपुर में चूड़ी जुड़ाई कारीगर व महिला श्रमिक सितारा देवी जाटव के घर पहुंचीं. वहां उन्होंने सितारा देवी नाम की एक महिला के घर गईं. उसके आंगन में बैठकर चाय पी. उनसे बातचीत करके स्थानीय लोगों की जमीनी दिक्कतों को जानने की कोशिश की. मीडिया से सितारा देवी ने बताया कि वह कांच की चूड़ी बनाने का काम करती हैं.

इसके बाद वह सिरसागंज के गिरधारी इंटर कॉलेज में महिला संवाद कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचीं. यहां उन्होंने आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों से मंच पर बातचीत करके उनकी मांगों को सुना. इस महिला सम्मेलन में सिर्फ महिलाओं को ही आमंत्रित किया गया था. इसमें सबसे ज्यादा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता शामिल हुईं. प्रियंका को देखने और सुनने के लिए लोगों ने फिरोजाबाद हो रही बारिश की भी परवाह नहीं की. मौसम के बिगड़े मिजाज को देखने के बाद भी वे इस कार्यक्रम में जुटे रहे.

इस बीच उन्होंने प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार सिर्फ झूठे वादे कर रही है. महंगाई से आप सबको जूझना पड़ रहा है. किसानों के विरोध में कानून लाए जा रहे हैं. उन्होंने प्राइवटाइजेशन का भी विरोध दर्ज कराया. उन्होंने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार अपने व्यापारी मित्रों को लाभ पहुंचाने के लिए सबकुछ प्राइवेट करते जा रहे हैं. उन्होंने महिलाओं को एकजुट होकर कांग्रेस के पक्ष में वोट देने की बात कही.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें