1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. congress issued first candidate list may november 1st week ahead up chunav 2022 avi

UP Chunav 2022: यूपी में कांग्रेस कभी भी जारी कर सकती है उम्मीदवारों की पहली सूची, इनका टिकट कटना तय!

कांग्रेस ने इस बार 40% महिलाओं को टिकट देने का ऐलान किया है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस की ओर से करीब 170 महिला कैंडिडेट्स के नाम का ऐलान किया जाएगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कांग्रेस जारी कर सकती है उम्मीदवारों की पहली सूची
कांग्रेस जारी कर सकती है उम्मीदवारों की पहली सूची
Facebook

यूपी में चुनावी तैयारी में जुटी कांग्रेस कभी भी उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है. कांग्रेस ने फर्स्ट कैंडिडेट लिस्ट को लेकर अपनी तैयारी पूरी कर ली है. कांग्रेस 40 उम्मीदवारों की प्रथम सूची जारी कर सकती है. यूपी में सभी 403 सीटों पर कांग्रेस चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है.

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर मीटिंग के बाद सीईसी ने उम्मीदवारों की पहली सूची तैयार कर ली है. यह सूची सोमवार तक पार्टी की ओर से जारी की जा सकती है. कांग्रेस पहली लिस्ट में अपने पांच विधायकों को फिर से टिकट देने का ऐलान कर सकती है.

किन सीटों पर टिकट का ऐलान- पार्टी सूत्रों के मुताबिक जिन सीटों पर एक ही दावेदार है. पार्टी उन सीटों पर पहले टिकट का ऐलान करेगी. वहीं पांच विधायकों को कांग्रेस फिर से कैंडिडेट बना सकती है, जबकि दो विधायकों का टिकट काटने की बात कही जा रही है.

कांग्रेस ने इस बार 40% महिलाओं को टिकट देने का ऐलान किया है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस की ओर से करीब 170 महिला कैंडिडेट के नाम का ऐलान किया जाएगा. पार्टी ने महिला कैंडिडेट के नाम के ऐलान से के बाद आवेदन की तिथि बढ़ा दी है. 15 नवंबर तक कांग्रेस में कैंडिडेट लिस्ट के लिए आवेदन किया जा सकता है.

यूपी में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने संभावित उम्मीदवारों से आवेदन मांगा था. आवेदन के बाद पार्टी की ओर से नामों का स्क्रूटनी किया जाएगा. इसके बाद कांग्रेस इलेक्शन कमेटी नामों पर विचार करेगी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें