1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. congress held written exam for selection of party media coordinator and spokesperson nrj

अगर कांग्रेस पार्टी का जिला प्रवक्ता और मीडिया कोऑर्डिनेटर बनना चाहते हैं तो परीक्षा देने के लिए हो जाएं तैयार

पार्टी प्रवक्ता अशोक सिंह ने कहा, ‘ज़िलेवार लिखित और मौखिक परीक्षा की शुरुआत सर्वप्रथम लखनऊ मंडल से की जा रही है. इसके तहत 15 नवंबर को जनपद उन्नाव में पहली परीक्षा एवं साक्षात्कार का आयोजन किया जाएगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
मंगलवार को पीसी कर जानकारी देते पार्टी पदाधिकारी.
मंगलवार को पीसी कर जानकारी देते पार्टी पदाधिकारी.
Prabhat Khabar

Lucknow News : उत्तर प्रदेश के चुनाव में अपनी अलग सोच से जनता के करीब पहुंचने की कोशिश कर रही कांग्रेस ने अब पार्टी के प्रवक्ता की नियुक्ति के लिए नायाब तरीका निकाला है. खबर आ रही है कि प्रदेश कांग्रेस में लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के बाद ही जिलों में प्रवक्ता नियुक्त करेगी.

इस संबंध में जानकारी देते हुए कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अशोक सिंह ने बताया, ‘उत्तर प्रदेश में कांग्रेस युवाओं को पार्टी में जोड़ने का एक नया अभियान चलाने जा रही है. पार्टी ने युवाओं का खुला आह्वान किया है कि वे ‘बनें यूपी की आवाज’ अभियान का हिस्सा बनें. इस अभियान का मक़सद ज़िलास्तर पर पार्टी के प्रवक्ता और मीडिया कोऑर्डिनेटर का चुनाव करना है.

इस बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए प्रवक्ता अशोक सिंह ने कहा, ‘ज़िलेवार लिखित और मौखिक परीक्षा की शुरुआत सर्वप्रथम लखनऊ मंडल से की जा रही है. इसके तहत 15 नवंबर को जनपद उन्नाव में पहली परीक्षा एवं साक्षात्कार का आयोजन किया जाएगा. 16 नवंबर को लखनऊ, 17 नवंबर को सीतापुर, 18 नवंबर को हरदोई, 20 नवंबर को रायबरेली और 21 नवंबर को लखीमपुर में परीक्षा आयोजित की जाएगी. जनपद के प्रभारी सचिव, जिला एवं शहर अध्यक्ष तथा प्रदेश प्रवक्ता को उपरोक्त परीक्षाओं को संपन्न करवाने का जिम्मा सौंपा गया है.

इसी संबंध में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया विभाग के चेयरमैन एवं पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने मंगलवार को कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की महासचिव एवं उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा उत्तर प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में पीड़ित व प्रताड़ित जनता की आवाज बन गयी हैं. उनके इस तेवर से युवा आकर्षित होकर कांग्रेस पार्टी से जुड़ना चाहते हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए ‘बनें यूपी की आवाज’ अभियान शुरू हो रहा है. इसके ज़रिये कांग्रेस अनुभवी कांग्रेसजनों के साथ-साथ युवाओं को प्रवक्ता और मीडिया कोआर्डिनेटर की ज़िम्मेदारी सौंपेगी. योग्यता, क्षमता एवं जनसंपर्क उनके चयन का आधार होगा.

नसीमुद्दीन ने कहा कि कांग्रेस ज़िला स्तर पर लिखित और मौखिक परीक्षा के जरिये प्रवक्ताओं और कोऑर्डिनेटर का चयन करेगी. प्रेसवार्ता को सम्बोधित करते हुए मीडिया विभाग के वाइस चेयरमैन पंकज श्रीवास्तव ने कहा कि आरएसएस के ज़हरीले प्रचार के विरुद्ध देश में लोकतंत्र और संविधान बचाने के लिए युवा कांग्रेस पार्टी से बड़े पैमाने पर जुड़ना चाहते हैं. जो नौजवान कांग्रेस के सदस्य नहीं हैं, वे भी पार्टी का सदस्य बनकर इन परीक्षाओं में शामिल हो सकेंगे.

इससे इतर प्रेस वार्ता में कांग्रेस की यूपी मतदाता टास्क फोर्स के बतौर अध्यक्ष नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि समस्त मण्डलों एवं जनपदों के पदाधिकारियों के माध्यम से मतदाता सूची पुनरीक्षण अर्थात मतदाता सूची में मतदाताओं के नाम बढ़ाने और अवैध नाम कटवाने का कार्य चल रहा है. इसके तहत पार्टी के पदाधिकारियों के माध्यम से बीएलए की नियुक्ति हो रही है. मतदाता सूची में 18 वर्ष की आयु पूरा कर चुके युवाओं को जोड़ने, नवविवाहिताओं का नाम स्थानान्तरण तथा अवैध ढंग से वोटर लिस्ट में जुड़े नामों को कटवाने का काम आरंभ हो चुका है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें