1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. congress candidate haider ali khan swar tanda assembly seat join apna dal nrj

UP Election 2022: स्वार-टांडा विस सीट से कांग्रेस प्रत्याशी हमजा मियां ने बदला पाला, अपना दल की ली 'शपथ'

इससे पहले युसूफ अली सपा में शामिल हो गए थे, लेकिन उन्हें सपा से भी टिकट नहीं मिल सका है. हमजा मियां के पिता पूर्व मंत्री नवाब काजिम अली खान उर्फ नवेद मियां भी कांग्रेस के प्रत्याशी हैं. वह रामपुर शहर विधानसभा सीट से सांसद आजम खां के विरोध में चुनाव लड़ रहे हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर.
सांकेतिक तस्वीर.
Social Media

Lucknow News: कांग्रेस के एक और उम्मीदवार ने मैदान में उतरने की घोषणा होने के साथ ही पार्टी छोड़कर दूसरे दल का दामन थाम लिया है. पहले चमरौआ विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रहे पूर्व विधायक युसूफ अली ने पार्टी छोड़ी थी. गुरुवार को रामपुर के स्वार-टांडा विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी हैदर अली खान उर्फ हमजा मियां ने पार्टी छोड़ने के साथ ही अपना दल की सदस्यता ले ली है.

बता दें कि कांग्रेस को रामपुर में एक और जोरदार झटका लगा है. उसके एक और प्रत्याशी ने पार्टी छोड़ दी है. स्वार-टांडा विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी हैदर अली खान उर्फ हमजा मियां ने पार्टी छोड़ दी है. उन्होंने अपना दल (सोनेलाल) की सदस्यता ले ली है. अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल से मुलाकात करने के बाद उन्होंने हमजा की पार्टी में ज्वाइन कर ली है. अब उन्हें स्वार-टांडा विधानसभा सीट से अपना दल का प्रत्याशी बनाए जाने की उम्मीद है. इससे पहले चमरौआ विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रहे पूर्व विधायक युसूफ अली ने पार्टी छोड़ दी थी.

हमजा मियां ने स्थानीय मीडिया को बताया कि प्रदेश में भाजपा-अपना दल गठबंधन की सरकार है और आगे भी इसी की सरकार बनने की उम्मीद है.‌ इस सरकार में रहते ही विधानसभा क्षेत्र में विकास कराया जा सकता है. विकास के लिए ही वह अपना दल में शामिल हुए हैं.

बता दें कि इससे पहले युसूफ अली सपा में शामिल हो गए थे, लेकिन उन्हें सपा से भी टिकट नहीं मिल सका है. हमजा मियां के पिता पूर्व मंत्री नवाब काजिम अली खान उर्फ नवेद मियां भी कांग्रेस के प्रत्याशी हैं. वह रामपुर शहर विधानसभा सीट से सांसद आजम खां के विरोध में चुनाव लड़ रहे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें