1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. cm yogi adityanath termed mafia as bhasmasur in devaria rally abk

UP Election 2022: देवरिया में सीएम योगी बोले- माफिया भस्मासुर की तरह, उनको प्रश्रय देने वाले महाभस्मासुर

सीएम योगी ने समाजवादी पार्टी पर तंज कसा कि अगर बीआरडी मेडिकल कॉलेज में पहिए लगे होते, तो समाजवादी पार्टी और बसपा वालों ने बेच दिया होता. जैसे इन्होंने सूबे की चीनी मिलों को बेच दिया था.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
योगी आदित्यनाथ, सीएम, उत्तर प्रदेश
योगी आदित्यनाथ, सीएम, उत्तर प्रदेश
सोशल मीडिया

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को देवरिया पहुंचे. यहां सीएम योगी ने पूर्व विधायक स्व. रघुराज सिंह की मूर्ति का अनावरण किया. कई विकास योजना की सौगात दी. भाटपार रानी के बहियारी बघेल कॉलेज में सभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि देवरिया में मेडिकल कॉलेज बने, यह एक सपने की तरह है. हमने हर सपने को पूरा किया है. उन्होंने समाजवादी पार्टी पर तंज कसा कि अगर बीआरडी मेडिकल कॉलेज में पहिए लगे होते, तो समाजवादी पार्टी और बसपा वालों ने बेच दिया होता. जैसे इन्होंने सूबे की चीनी मिलों को बेच दिया था.

सीएम योगी ने कहा कि उस वक्त सरकार पीड़ितों के साथ नहीं, दंगाईयों के साथ खड़ी थी. साढ़े चार साल में आपने कोई दंगा देखा. हमारी सरकार में कोई दंगा नहीं हो सकता. माफियाओं पर बुलडोजर चल रहा है. बुलडोजर चल रहा है तो कुछ लोगों को बुरा लग रहा है. सपा-बसपा और कांग्रेस के लोग विरोध कर रहे हैं.

जितने माफिया हैं, वो सब भस्मासुर हैं. इन भस्मासुरों को जो पालेगा, वो अपने विनाश का ही रास्ता तैयार करेगा. भस्मासुर को प्रश्रय देने वाले लोग महाभस्मासुर हैं. इसलिए सतर्क और सावधान रहने की जरूरत है.
देवरिया की जनसभा में सीएम योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी ने कहा- पहले इलाज के लिए दिल्ली जाना होता था. अब गोरखपुर में एम्स आ गया है. पीएम मोदी अगले महीने गोरखपुर एम्स का उद्घाटन करेंगे. 2012 से लेकर 2017 के बीच आपने इस भाटपार विधानसभा क्षेत्र से सपा के विधायक को जीताया था. क्या 2012 से लेकर 2017 के बीच बिजली मिलती थी? सपा वाले विकास विरोधी हैं. ये लोग बिजली के विरोधी हैं. ये शिक्षा के विरोधी हैं. पहले बिजली नहीं आती थी. जबसे सूबे में भाजपा सरकार आई है भेदभाव बिना समान रूप से बिजली दे रही है.

सीएम योगी ने माफिया पर कहा- 2017 के पहले क्षेत्र में खाद्यान्न माफिया हावी रहते थे. 2017 के पहले गरीब को अनाज नहीं मिलता था. आज राशन सबको मिल रहा है. पिछली सरकारों में बैठे लोगों को अपना घर भरने से फुर्सत नहीं थी. परिवार के विकास के लिए समय था, लेकिन जनता के लिए फुर्सत नहीं थी. सीएम योगी ने कहा कि जब दुर्गापूजा का त्योहार आता था तो लार में दंगे हो जाते थे. कोई पर्व और त्योहार आता था, तो भाटपार रानी में तनाव हो जाता था. भटनी में गरीबों के मकान जलाए जाते थे.

हमारा देवरिया और कुशीनगर का क्षेत्र चीनी का कटोरा कहा जाता था. बसपा और सपा सरकार के समय 21 चीनी मिलें बेच दी गईं. यहां के नौजवानों को बेरोजगार करने का काम, यहां के किसानों के पेट पर लात मारने का काम सपा-बसपा की सरकारों ने किया है. यहां की चीनी मिलों को बेच दिया था. इतनी बेशर्मी के साथ सपा-बसपा के लोग आते हैं और कहते हैं हम आपका कल्याण कर देंगे. मैं यह कहता हूं- जब आपको समय मिला था, तब आपने क्या काम किया?
देवरिया की जनसभा में सीएम योगी आदित्यनाथ

देवरिया की बात करें तो यहां की भाटपार रानी विधानसभा सीट से बीजेपी जीत हासिल नहीं कर सकी है. सीट को समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता है. आज तक बीजेपी समाजवादी पार्टी के किले को भेदने में कामयाब नहीं हो सकी है. पिछले विधानसभा चुनाव में मोदी लहर के बावजूद भाटपार रानी विधानसभा सीट से सपा के कैंडिडेट ने जीत हासिल की थी. यही कारण है बीजेपी इस सीट को जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती. खुद सीएम योगी आदित्यनाथ यहां मोर्चा संभाले हुए हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें