1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. cm yogi adityanath speech in up assembly proceeding live nrj

UP Assembly Live: विधानसभा में सीएम योगी आदित्यनाथ ने पेश किया सरकार का 'नजरिया', विरोधियों पर बरसे

सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में कहा, अनुपूरक बजट और आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए अंतरिम बजट एवं लेखानुदान पर मुझे राज्य सरकार के पक्ष को रखने का अवसर देने के लिए मैं अध्यक्ष का आभारी हूं...

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
विधानसभा में सीएम योगी आदित्यनाथ.
विधानसभा में सीएम योगी आदित्यनाथ.
स्क्रीनशॉट

Lucknow News: गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा के शीतकालीन सत्र में विपक्षी दलों की जमकर खिंचाई की. उन्होंने राज्य सरकार की सारी योजनाओं को लेकर बीते पांच साल में अपने सरकार के कार्यों की चर्चा की. खासकर, ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों को दी गई वित्तीय बढ़ोत्तरी पर उनका रूझान ज्यादा दिया.

इस बीच विधानसभा में राज्य सरकार के किए गए कार्यों का ब्यौरा देते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर साल 1947 से 2017 तक कुल 12 सरकारी मेडिकल कॉलेज खुल पाए थे. सीएम ने कहा, 'अभी 25 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 9 मेडिकल कॉलेज को क्लास चलाने के लिए जोड़ दिया है. 2019 में 8 मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन मैंने स्वयं किया था. 16 नए मेडिकल कॉलेज पर हम काम कर रहे हैं, हर जनपद में मेडिकल कॉलेज क्यों नहीं होना चाहिए? ' बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन राज्य सरकार ने चालू वित्तीय वर्ष के लिए 8479.53 करोड़ रुपये का दूसरा अनुपूरक बजट पेश किया. राज्य सरकार ने वित्तीय वर्ष 2022-23 के चार महीनों के लिए 168903.23 करोड़ रुपये का लेखानुदान भी विधानसभा में प्रस्तुत किया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें