1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. cm yogi adityanath hit out samajwadi party chief akhilesh yadav in ayodhya explained meaning of ram rajya acy

UP Election 2022: अयोध्या में समाजवादी पार्टी पर जमकर बरसे सीएम योगी, समझाया 'रामराज्य' का मतलब

अयोध्या में सीएम योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कुछ लोग कहते थे कि अगर राम जन्मभूमि का फैसला हो गया तो खून की नदियां बहेंगी. तब मैं कहता था कि अरे भाई एक मच्छर भी नहीं मरेगा.

By Achyut Kumar
Updated Date
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
प्रभात खबर

UP Assembly Election 2022: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को रामनगरी अयोध्या पहुंचे. यहां उन्होंने छात्र-छात्राओं को नि:शुल्क टैबलेट और स्मार्टफोन का वितरण किया. इस दौरान सीएम योगी ने समाजवादी पार्टी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि अयोध्या में परिंदा भी पर नहीं मार सकता, कहने वाले लोग आज नए उत्तर प्रदेश की नई अयोध्या को देखने के लिए स्वयं को रोक नहीं पा रहे हैं.

विश्वस्तरीय नगरी बनेगी अयोध्या

सीएम योगी ने कहा कि कुछ लोग कहते थे कि अगर अयोध्या में राम जन्मभूमि का फैसला हो गया तो खून की नदियां बहेंगी. तब मैं कहता था कि अरे भाई एक मच्छर भी नहीं मरेगा. अयोध्या अब विश्वस्तरीय नगरी बनेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भावनाओं के अनुरूप त्रेतायुग की याद को जीवंत करने हेतु अयोध्या की आध्यात्मिक व सांस्कृतिक विरासत को संरक्षित करते हुए यहां के भौतिक विकास को ऊंचाइयों तक पहुंचाने की दिशा में कार्य आगे बढ़ रहा है.

रामराज्य क्या है?

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हर गरीब को बिना भेदभाव के मकान मिल जाना, शौचालय मिल जाना, रसोई गैस का कनेक्शन मिल जाना, बिजली का कनेक्शन मिल जाना यही रामराज्य है. 70 वर्षों में जितना विकास प्रदेश व अयोध्या में नहीं हुआ था, वो पांच वर्षों में हुआ.

सीएम योगी ने कहा कि पिछली सरकार का पहला फैसला राम जन्मभूमि पर हमला करने वाले आतंकवादियों पर लगे मुकदमे को वापस लेना था. वहीं, जब हमारी सरकार बनी तो हमने सबसे पहले प्रदेश के अवैध बूचड़खाने को बंद कराया. एंटी रोमियो स्क्वॉयड का गठन किया. इसके अलावा, 86 लाख किसानों का 36 हजार करोड़ का ऋण माफ किया.

गलती करने वालों को जवाब देने के लिए तैयार है बुलडोजर

सीएम योगी ने कहा कि पूर्व की सरकार में बेटियों की सुरक्षा में खतरा बने अपराधियों को छुड़ाने के लिए कहते थे कि 'लड़कों से गलती हो जाती है...' आज अगर कोई गलती करता है तो सरकार का बुलडोजर उसे जवाब देने के लिए तैयार रहता है.

अभ्युदय कोचिंग के छात्र-छात्राओं को भी उपलब्ध कराया गया टैबलेट

सीएम योगी ने कहा कि हमने एक संकल्प लिया था कि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए युवाओं को बाहर न जाना पड़े, इसके लिए हमने अभ्युदय कोचिंग शुरू की. इसमें आईएएस, आईपीएस, पीसीएस आपको पढ़ाते हैं. आज इस कोचिंग से जुड़े हुए 10,000 प्रतियोगी छात्र-छात्राओं को भी टैबलेट उपलब्ध कराया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें