1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. cm bhupesh baghel said we have a strong chance to win up assembly election 2022 sht

CM भूपेश बघेल ने संभाली कांग्रेस की कमान, नोएडा में घर-घर किया प्रचार, बोले- इस बार जीतने का फुल चांस

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस ने प्रचार तेज कर दिया है. इस बीच आज छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने नोएडा में डोर टू डोर प्रचार किया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Noida
Updated Date
नोएडा में डोर टू डोर प्रचार करते सीएम भूपेश बघेल
नोएडा में डोर टू डोर प्रचार करते सीएम भूपेश बघेल
twitter

UP Election 2022: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस ने 152 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है. कांग्रेस ने टिकट बंटवारे में 40 फीसदी महिला भागीदारी को सुनिश्चित करने का फैसला लिया है. इस बीच छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल भी यूपी में कांग्रेस के चुनाव प्रचार की कमान संभाले हुए हैं. कांग्रेस नेता बघेल ने आज नोएडा में डोर टू डोर प्रचार किया. साथ ही इस बार के चुनाव में कांग्रेस की मजबूत जीत की उम्मीद जताई.

हमारे पास एक मजबूत मौका है- भूपेश बघेल

सीएम भूपेश बघेल नोएडा में घर-घर प्रचार के दौरान कहा कि, हमारे पास (जीतने का) एक मजबूत मौका है, क्योंकि प्रियंका गांधी वाड्रा ने हमेशा महिलाओं, पिछड़े, आम लोगों जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर ध्यान केंद्रित किया है. उन्होंने की जमीनी स्तर पर कांग्रेस के लिए लोगों का समर्थन नजर आ रहा है.

'नोएडा के लोग ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं'

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि, नोएडा के लोग ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं. हाई प्रोफाइल चुनाव बनाने से बड़े-बड़े लोग चुनाव जीतकर यहां के लोगों को अपने हाल पर छोड़ वापस दिल्ली चले जाते हैं. यहां दौरा करके मुझे पता चला कि यहां के लोग अपने बीच के लोगों को जिताना चाहते हैं. छोटे-छोटे गठबंधन हुए हैं और जो गठबंधन पिछली बार आए थे वह कैसे गिरे हैं वह सबको पता है.

कांग्रेस की प्रत्याशी के लिए किया प्रचार

अखिलेश यादव का कहना कि सारी पार्टी उनके खिलाफ लड़ रही हैं, वह उनका भ्रम है. साढ़े चार साल वह निकले नहीं, अब वह जनता के बीच आए हैं. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए घर-घर जाकर अभियान चलाया. उन्होंने नोएडा के चौड़ा रघुनाथपुर गांव में कांग्रेस की प्रत्याशी के लिए चुनाव प्रचार किया.

कांग्रेस ने लीक से हटकर किया टिकट बंटवारा

बता दें कि कांग्रेस ने अपने 125 प्रत्याशियों में 50 महिला प्रत्याशियों को टिकट देने का फैसला लिया है. यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने कुल 40 फीसदी महिला भागीदारी को सुनिश्चित किया. कांग्रेस की सूची में कुछ पत्रकार हैं, कुछ संघर्षशील महिलाएं और, सामाजिक कार्यकर्ता हैं, ऐसी भी महिलाएं हैं जो किसी न किसी घटना को लेकर सुर्खियों में रही हैं. इन महिलाओं में उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मां हैं. कांग्रेस ने इस बार लीक से हटकर प्रत्याशियों के बीच टिकट का बंटबारा किया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें