1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. cm bhupesh baghel raised questions on amit shahs door to door campaign in kairana sht

कैराना में अमित शाह के डोर-टू-डोर प्रचार पर सीएम भूपेश बघेल ने उठाए सवाल, निर्वाचन आयोग से की ये मांग

कांग्रेस नेता और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने गृह मंत्री अमित शाह के डोर-टू-डोर अभियान पर सवाल उठाए हैं. साथ ही उन्होंने निर्वाचन आयोग की निष्पक्षता पर भी सवाल खड़े किए हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
सीएम भूपेश बघेल
सीएम भूपेश बघेल
twitter

UP Election 2022: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह ने शनिवार को कैराना में डोर-टू-डोर प्रचार अभियान की शुरुआत की. इस बीच चुनाव आयोग की ओर से बनाई गई डोर-टू-डोर प्रचार नीति के उलट के पांच सदस्यों की सीमा का उल्लंघन देखा गया. ऐसे में अब कांग्रेस नेता और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने गृह मंत्री अमित शाह के डोर-टू-डोर अभियान पर सवाल उठाए हैं. साथ ही उन्होंने चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर भी सवाल खड़े किए हैं.

भूपेश बघेल ने उठाए निर्वाचन आयोग की निष्पक्षता पर सवाल

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा कि, माननीय गृह मंत्री अमित शाह जी "5 लोग" के साथ डोर-टू-डोर अभियान कर रहे हैं. चुनाव आयोग को उन्हें "डोर-टू-डोर" अभियान का ब्रांड एम्बेसडर घोषित कर उनके वीडियो को DEMO बना देना चाहिए, वरना भारत निर्वाचन आयोग की निष्पक्षता पर सवाल जारी रहेंगे. FIR सिर्फ कांग्रेस के ही मुख्यमंत्री पर क्यों?

गृहमंत्री अमित शाह ने की डोर-टू-डोर प्रचार अभियान की शुरुआत

दरअसल, चुनाव आयोग ने यूपी में विधानसभा चुनाव 2022 के लिए राजनीतिक दलों पर प्रचार अभियान के लिए कुछ पाबंदियां लगाई हैं. इसके तहत कोई भी राजनीतिक दल पदयात्रा, रैली, साइकिल रैली, बाइक रैली आदि का आयोजन नहीं कर सकता है. आयोग ने डिजिटल कैम्पेनिंग और डोर-टू-डोर प्रचार यात्रा करने की छूट दी है. हालांकि, निर्वाचन आयोग ने शनिवार को पांच चुनावी राज्यों में रैलियों और रोड शो पर प्रतिबंध कुछ छूट के साथ 31 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया है. लेकिन इससे पहले पश्चिमी यूपी के कैराना और शामली में भाजपा के दिग्गज राजनीतिज्ञ और केंद्र की मोदी सरकार में गृहमंत्री अमित शाह ने डोर-टू-डोर प्रचार अभियान की शुरुआत की.

10 फरवरी को पहले चरण के लिए वोटिंग

उत्तर प्रदेश में 18वीं विधानसभा चुनाव के लिए सात चरणों में चुनाव होंगे. पहले चरण के लिए वोटिंग 10 फरवरी को होगी. इसके बाद दूसरे चरण के लिए 14 फरवरी, तीसरे 20 फरवरी, चौथे 23 फरवरी, पांचवे 27 फरवरी, छठे 3 मार्च और सातवें चरण के लिए 7 मार्च को वोटिंग होगी. 10 मार्च को मतगणना होगी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें