1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. cm bhupesh baghel campaign door to door in noida today up election 2022 sht

UP Election: यूपी चुनाव में विपक्ष को चुनौती देंगे CM भूपेश बघेल, नोएडा में आज डोर टू डोर करेंगे प्रचार

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल को भी यूपी में कांग्रेस को मजबूत बनाने की जिम्मेदारी दी गई है. बघेल आज नोएडा में आज डोर टू डोर प्रचार करेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Noida
Updated Date
Chhattisgarh Chief Minister Bhupesh Baghel
Chhattisgarh Chief Minister Bhupesh Baghel
Twitter

UP Election 2022: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस ने 152 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है. कांग्रेस ने टिकट बंटबारे में 40 फीसदी महिला भागीदारी को सुनिश्चित करने का फैसला लिया है. ऐसे में कांग्रेस महासचिव और यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी पूरी ताकत के साथ चुनाव प्रचार में जुट गई हैं. इसके साथ ही अब कांग्रेस के अलग-अलग राज्यों के दिग्गज भी यूपी की ओर रुख करने लगे हैं. छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल को भी यूपी में कांग्रेस को मजबूत बनाने की जिम्मेदारी दी गई है.

नोएडा में डोर टू डोर प्रचार करेंगे भूपेश बघेल

इस क्रम में भूपेश बघेल आज नोएडा में डोर टू डोर प्रचार करेंगे. इस दौरान सीएम न सिर्फ सत्तासीन योगी सरकार खामियों को गिनाएंगे, बल्कि कांग्रेस शासित राज्यों में चल रही जनकल्याणकारी नीतियों और विकास के बारे में भी जनता के बताएंगे. यूपी चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले ही सीएम बघेल यूपी में कई राजनीतिक दौर कर चुके हैं. ऐसे में अब एक बार फिर कांग्रेस पार्टी अपनी जनहितैषी योजनाओं के साथ जनता के बीच जाने के लिए तैयार है.

कांग्रेस के मुद्दे में महिलाएं सबसे ऊपर

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस ने 152 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अपने बयान में बताया कि 125 में 50 महिला प्रत्याशी होंगी. कांग्रेस ने टिकट बंटबारे में 40 फीसदी महिला भागीदारी को सुनिश्चित करने का फैसला लिया है.

संघर्षशील महिलाओं को दिया मौका- प्रियंका

प्रियंका गांधी ने सूची जारी करते हुए कहा कि, हमारी सूची में जो महिलाएं हैं उनमें से कुछ पत्रकार हैं, कुछ संघर्षशील महिलाएं हैं, सामाजिक कार्यकर्ता हैं, ऐसी भी महिलाएं हैं जिन्होंने बेहद अत्याचार झेला है. उन्होंने बतााय कि हमारी उन्नाव की प्रत्याशी उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मां हैं. हमने उनको मौका दिया है कि वे अपना संघर्ष जारी रखें. जिस सत्ता के ​जरिये उनकी बेटी के साथ अत्याचार हुआ, उनके परिवार को बर्बाद किया गया, वही सत्ता वे हासिल करें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें