1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. chandrashekhar azad will contest gorakhpur sadar seat for up election sht

UP Election 2022: सीएम योगी के खिलाफ चंद्रशेखर आजाद ने ठोकी ताल, पार्टी ने गोरखपुर से किया नाम का ऐलान

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए आजाद समाज पार्टी ने गोरखपुर सदर सीट चंद्रशेखर आजाद के नाम का ऐलान किया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद
आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद
फोटो - ट्वीटर

UP Election 2022: यूपी विधानसभा चुनाव के लिए भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद की सीट का ऐलान हो गया है. आजाद समाज पार्टी ने लेटर जारी कर चंद्रशेखर के नाम का ऐलान गोरखपुर सदर सीट से किया है. लेटर में लिखा है कि 'बाबासाहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर और मान्यवर कांशीराम की विचारधारा 'बहुजन हिताय-बहुजन सुखाय' को आगे बढ़ाते हुए पार्टी से प्रत्याशित घोषित किया जाता है.

आजाद समाज पार्टी
आजाद समाज पार्टी
social media

चंद्रशेखर आजाद की अखिलेश यादव से नहीं बनी बात

इससे पहले चंद्रशेखर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि, अखिलेश तय कर चुके हैं वे दलितों से गठबंधन नहीं करेंगे. साथ ही उन्होंने अखिलेश यादव पर खुद को अपमानित करने का भी आरोप लगाया है. ऐसे में अब आजाद समाज पार्टी अकेले ही चुनाव मैदान में उतरने जा रही है, पार्टी ने सीएम योगी को सीधे-सीधे टक्कर देने के लिए उन्हीं की सीट से चंद्रशेखर को चुनावी मैदान में उतारा है. अब यह तो चुनाव परिणाम ही तय करेंगे की कौन, किसे टक्कर देता है.

आजाद समाज पार्टी के 30 उम्मीदवार मैदान में

आजाद समाज पार्टी (आसपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने इससे पहले मंगलवार को अपनी बहुप्रतीक्षित उम्मीदवारों की सूची जारी की. उन्होंने अपनी पार्टी की पहली सूची में 33 प्रत्याशियों पर दांव लगाया है. इस दौरान उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में उनकी पार्टी अकेले ही चुनाव लड़ेगी.

चंद्रशेखर के साथ दलितों का एक बड़ा वोट बैंक?

दरअसल, यूपी के विधानसभा चुनाव में ओबीसी और दलित वोट बैंक किसी भी पार्टी का रुख बदलने के लिए काफी है. वहीं चंद्रशेखर आजाद ने लंबे समय से एक दलित नेता के तौर पर अपनी पहचान बनाई है. वह समय-समय पर दलितों से जुड़े मुद्दों पर मुखरता के साथ आवाज उठाते रहे हैं. ऐसे में माना जाता है कि चंद्रशेखर के साथ दलितों का एक बड़ा वोट बैंक है.

यूपी में किस तारीख से होंगे चुनाव

उत्तर प्रदेश में 18वीं विधानसभा के लिए सात चरणों में चुनाव होंगे. पहले चरण के लिए वोटिंग 10 फरवरी को होगी. इसके बाद दूसरे चरण के लिए 14 फरवरी, तीसरे 20 फरवरी, चौथे 23 फरवरी, पांचवे 27 फरवरी, छठे 3 मार्च और सातवें चरण के लिए 7 मार्च को वोटिंग होगी. 10 मार्च को मतगणना होगी.

Posted by Sohit kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें