1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. case registered in basti and devariya for violation model code of conduct abk

UP Chunav 2022: आचार संहिता के बावजूद लैपटॉप, स्मार्टफोन से लेकर गैस कनेक्शन का वितरण, मामला दर्ज

बस्ती में कोतवाली उड़न दस्ता प्रथम की टीम के प्रभारी ने कोतवाली में आचार संहिता उल्लंघन की तहरीर दी. देवरिया में सुनीता गैस एजेंसी के मैनेजर पर उज्ज्वला गैस कनेक्शन बांटने पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

By संवाद न्यूज एजेंसी
Updated Date
UP Chunav 2022 Latest Update
UP Chunav 2022 Latest Update
प्रभात खबर ग्राफिक्स

UP Chunav 2022: लागू हुए देर नहीं हुई कि बस्ती और देवरिया में चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के मामले सामने आ गए. दोनों ही मामलों में कार्रवाई हो रही है. बस्ती के अंबिका प्रताप नारायण पीजी कॉलेज के प्राचार्य पर सोमवार को छात्रों को लैपटाप/स्मार्टफोन वितरित देने और देवरिया में सुनीता गैस एजेंसी के मैनेजर पर उज्ज्वला गैस कनेक्शन बांटने पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

बस्ती में कोतवाली उड़न दस्ता प्रथम की टीम के प्रभारी ने कोतवाली में आचार संहिता उल्लंघन की तहरीर दी. कोतवाल राधेश्याम राय ने बताया प्राचार्य डॉ. केबी सिंह ने सोमवार को कालेज में सभी पात्र लाभार्थी विद्यार्थियों को लैपटाप/स्मार्टफोन बांटने के लिए बुलाया था. वितरण शुरू होते ही उड़न दस्ता पहुंच गया और फोटो-वीडियो बनाकर डीएम सौम्या अग्रवाल के सामने प्रस्तुत कर दिया है.

डीएम के निर्देश पर प्राचार्य के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया. बताया गया कॉलेज में सात जनवरी को लैपटाप/स्मार्टफोन वितरित किया जाना था. मगर, किसी कारणों से वितरण नहीं किया जा सका था.

देवरिया नगर की सुनीता गैस एजेंसी की ओर से लोगों में उज्ज्वला गैस योजना के तहत चूल्हा-सिलिंडर बांटा जा रहा था. पूर्ति निरीक्षक अभय नारायण लाल ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि सोमवार को सुनीता गैस एजेंसी के सामने स्कूल परिसर में उपभोक्ताओं में गैस कनेक्शन बांटा जा रहा था.

एसडीएम संजीव कुमार उपाध्याय के निर्देश पर पूर्ति निरीक्षक और नायब तहसीलदार हिमांशु सिंह ने मौके पर जांच की. इसमें सात जनवरी को जारी कनेक्शनधारियों की सूची में शामिल लोगों को उज्ज्वला गैस योजना का सिलिंडर-चूल्हा दिया जा रहा था. इससे आचार संहिता का उल्लंघन हुआ. पुलिस ने गैस एजेंसी के मैनेजर चंद्रपाल सिंह के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन की रिपोर्ट दर्ज की है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें