1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. bsp chief mayawati speech kanshiram death anniversary up chunav 2022 avi

UP Chunav 2022: मायावती ने फूंका चुनावी बिगूल, लॉ एंड ऑर्डर पर योगी सरकार को घेरा, जनता से की ये अपील

कांशीराम स्मारक से चुनावी बिगूल फूंकते हुए मायावती ने कहा है कि जनता ने हमें 2007 में बहुमत के साथ सरकार बनाने का मौका दिया. हम लोगों ने लॉ एंड ऑर्डर पर काम किया, जिसे आज भी जनता याद करती है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP Chunav 2022: बसपा सुप्रीमो मायावती
UP Chunav 2022: बसपा सुप्रीमो मायावती
Facebook/File

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और बसपा सुप्रीमो मायावती ने कांशीराम के 15वें परिनिर्वाण दिवस पर चुनावी शंखनाद करते हुए योगी सरकार पर जमकर हमला बोला है. मायावती ने कहा है कि कार्यकर्ता चुनावी साल में सर्वे से दूर रहें, सभी सर्वे फेक होते हैं. मायावती ने इस दौरान लोगों से बसपा को पूर्ण बहुमत देने की अपील की.

कांशीराम स्मारक से चुनावी बिगूल फूंकते हुए मायावती ने कहा है कि जनता ने हमें 2007 में बहुमत के साथ सरकार बनाने का मौका दिया. हम लोगों ने लॉ एंड ऑर्डर पर काम किया, जिसे आज भी जनता याद करती है. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि आप लोग बीजेपी को वोट देकर अपना मत बर्बाद न करें.

बसपा सुप्रीमो ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हमनें जो योजनाएं लागू कि उससे सर्व समाज को फायदा हुआ. उन्होंने कहा कि बीजेपी, समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और आम आदमी पार्ट वोट के लिए जनता से वादे कर रही हैं जो हवा हवाई है. उनमें रत्तीभर भी दम नहीं है. विरोधी पार्टियां चुनावी घोषणापत्रों में प्रलोभन भरे चुनावी वादे करने वाली हैं.

संबोधन के दौरान मायावती ने कहा, 'जल्द ही मैं निर्वाचन आयोग को चिट्ठी लिखूंगी कि चुनाव के छह महीने पहले से मतदान तक सभी एजेंसियों के सर्वेक्षणों पर रोक लगाई जानी चाहिए ताकि इनसे चुनाव प्रभावित न हो सके.' उन्होंने कहा, 'पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद हुए सर्वेक्षणों में तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी को काफी पीछे बताया जा रहा था लेकिन जब परिणाम आया तो वह ठीक उल्टा था. जो सत्ता के सपने देख रहे थे उनका सपना चकनाचूर हो गया और ममता बनर्जी भारी बहुमत से पुन: वापस आ गयी. इसलिये आप लोगों को बहकावे में नहीं आना हैं.'

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें