1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. bsp chief mayawati birthday cm yogi adityanath akhilesh yadav up chunav 2022 sht

UP Election: बुआ को भूले बबुआ, जन्मदिन पर मायावती को अखिलेश ने नहीं दी बधाई, सीएम योगी ने दी शुभकामनाएं

सपा सुप्रीमो मायावती आज अपना 66वां जन्मदिन मना रही हैं. इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने मायावती को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
BSP Chief Mayawati Birthday
BSP Chief Mayawati Birthday
prabhat khabar

BSP Chief Mayawati Birthday: बसपा सुप्रीमो मायावती शनिवार यानी आज अपना 66वां जन्मदिन मना रही हैं. उन्होंने सुबह 11 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सभी नेताओं, कार्यकर्ताओं का दिल से आभार व्यक्त किया. इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने मायावती को जन्मदिन की बधाई दी है, हालांकि, सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने उन्हें दोपहर तक कोई बधाई संदेश नहीं दिया, सपा-बसपा गठबंधन ने 2019 का लोकसभा चुनाव बीजेपी के खिलाफ लड़ा था.

सीएम योगी ने मायावती को दी जन्मदिन की शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर सपा सुप्रीमो को जन्मदिन की बधाई दी है. उन्होंने लिखा कि, बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष, उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री सुश्री मायावती को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. हालांकि, समाजवादी पार्टी की ओर से दोपहर बाद मायावती को जन्मदिन की बधाई दी गई. फिर बाद में अखिलेश यादव ने भी जन्मदिन की बधाई दी.

जनता BSP को फिर सत्ता में लाएगी- मायावती

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने जन्मदिन के मौके पर प्रेस कॉन्फेंस कर सभी नेताओं,कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया. मायावती ने कहा कि कोविड नियमों का पालन करते हुए जन्मदिन मनाया जा रहा है. साथ ही कहा कि जनकल्याणकारी दिवस के रूप में जन्मदिन मनाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव में जनता एक बार फिर बसपा को सत्ता में लाएगी.

मायावती ने कहा कि यूपी में इस समय विधानसभा के लिए हो रहे आम चुनाव में जनता बीएसपी को एक फिर सत्ता में वापस लाएगी. उन्होंने कहा कि जनता को याद दिला दूं. इस बार सत्ता में वापसी के बाद बीएसपी पूर्व की तरह ही सरकार चलाएगी.

पहले चरण के लिए वोटिंग 10 फरवरी को

उत्तर प्रदेश में 18वीं विधानसभा के लिए सात चरणों में चुनाव होंगे. पहले चरण के लिए वोटिंग 10 फरवरी को होगी. इसके बाद दूसरे चरण के लिए 14 फरवरी, तीसरे 20 फरवरी, चौथे 23 फरवरी, पांचवे 27 फरवरी, छठे 3 मार्च और सातवें चरण के लिए 7 मार्च को वोटिंग होगी. 10 मार्च को मतगणना होगी. पहले चरण में पश्चिम यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें