1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. bsp chief mayawati announces candidates for bithri chainpur mirganj and baheri seats acy

UP Election 2022: मायावती ने बिथरी चैनपुर, मीरगंज और बहेड़ी सीट पर घोषित किया प्रत्याशी, इन पर लगाया दांव

बसपा प्रमुख मायावती ने बरेली की बिथरी चैनपुर, मीरगंज और बहेड़ी सीट पर प्रत्याशी घोषित कर दिया है. बाकी, छह विधानसभाओं के भी टिकट बुधवार तक घोषित होने की उम्मीद है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
बसपा सुप्रीमो मायावती
बसपा सुप्रीमो मायावती
फाइल फोटो

UP Election 2022: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने भी मंगलवार शाम बरेली की नौ में से तीन विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी. इसमें बरेली की मीरगंज विधानसभा से पीलीभीत के पूर्व सांसद कुंवर मोहन स्वरूप गंगवार के पौत्र (नाती) कुंवर भानु प्रताप सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है. बिथरी चैनपुर विधानसभा से पूर्व विधायक वीरेन्द्र सिंह के पुत्र आशीष पटेल और बहेड़ी विधानसभा से जिला पंचायत सदस्य दीक्षा वर्मा के पति आसेराम गंगवार को प्रत्याशी बनाया गया है. इसमें से दो प्रत्याशी खानदानी सियासी विरासत को आगे बढ़ाएंगे, तो वहीं, आसेराम गंगवार पत्नी के सहारे सियासत में बढ़ेंगे.

जारी सूची
जारी सूची
सोशल मीडिया

कुंवर भानु प्रताप सिंह के दादा कुंवर मोहन स्वरूप गंगवार पीलीभीत लोकसभा क्षेत्र से चार बार सांसद रहे हैं.इसके साथ ही इनके चाचा सुरेंद्र प्रताप सिंह भी मीरगंज (कांवर) विधानसभा से विधायक रहे हैं. यह बरेली का सहोड़ा का सियासी परिवार है, जिसका बरेली में बड़ा कद माना जाता था. इनके परिवार के अरविंद गंगवार बरेली शहर के सिविल लाइंस से चार बार पार्षद भी रह चुके हैं. यह घर काफी समय से सियासत से गायब था. मगर,लंबे समय बाद परिवार से एक बार फिर सियासत का आगाज किया है.

बिथरी चैनपुर से बसपा के टिकट पर दो बार के विधायक वीरेंद्र सिंह के पुत्र आशीष पटेल को टिकट दिया गया है. पूर्व विधायक वीरेंद्र सिंह की मृत्यु हो गई थी. उनके बाद बेटे ने पिता की सियासत को आगे बढ़ाने के लिए कदम बढ़ाया है.

बहेड़ी विधानसभा से जिला पंचायत सदस्य दीक्षा वर्मा के पति आशेराम गंगवार को टिकट दिया गया है. यह तीनों ही कुर्मी जाति के हैं. बरेली के नौ में से तीन विधानसभाओं के टिकट घोषित हो गए हैं. बाकी, छह विधानसभाओं के भी टिकट बुधवार तक घोषित होने की उम्मीद है.

जिला अध्यक्ष जयपाल सिंह ने बताया कि कोऑर्डिनेटर के आदेश पर तीन विधानसभा से प्रत्याशी उतार दिए गए हैं. यह तीनों ही मजबूत है. जल्द ही बाकी बचे प्रत्याशियों की भी घोषणा कर दी जाएगी.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद, बरेली

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें