1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. bjp minister said everyone wishes yogi adityanath to become cm again sht

UP Election: बीजेपी मंत्री बोले- कश्मीर से कन्याकुमारी तक, लोगों की इच्छा योगी आदित्यनाथ फिर से बनें CM

मंत्री अतुल गर्ग ने कहा कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक लोगों की एकतरफा इच्छा है कि योगी आदित्यनाथ एक बार पुनः उत्तर प्रदेश की बागडोर संभाले.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
State minister for medical and health Atul Garg
State minister for medical and health Atul Garg
Prabhat khabar

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्य मंत्री अतुल गर्ग ने शुक्रवार को मीडिया से बातचीत की. गर्ग ने कहा कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक लोगों की एकतरफा इच्छा है कि योगी आदित्यनाथ एक बार पुनः उत्तर प्रदेश की बागडोर संभाले. राज्य मंत्री ने कहा कि लोगों की यह चाहत यूं ही नहीं है. देश के प्रधानमंत्री मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने विकास की उपलब्धियों और हर एक क्षेत्र में कुशल प्रबंधन से देश और प्रदेश का मान पूरी दुनिया में बढ़ाया है.

यूपी में फिर बनेगी बीजेपी की सरकार- राज्य मंत्री

राज्य मंत्री अतुल गर्ग ने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने जन विश्वास के नए प्रतिमान स्थापित किए हैं. यही वजह है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक बार फिर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनेंगे और वह प्रचंड बहुमत से भाजपा की सरकार बनाएंगे.

कोरोना महामारी में सीएम योगी ने किया शानदार प्रबंधन

कोरोना जैसी वैश्विक महामारी महामारी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की शानदार प्रबंधन की मुरीद पूरी दुनिया हो गई है. विश्व स्वास्थ्य संगठन जैसी नामचीन संस्था ने भी कोरोना को काबू में करने के लिए यूपी मे किए गए व्यवस्थाओं की जमकर सराहना की है. अगर टीकाकरण की बात की जाए तो भारत में यूपी नंबर वन पर रहा है. कोरोना जैसे संकट के समय में भी मुख्यमंत्री योगी ने प्रबंधन को लेकर हर दम समीक्षा की है. जब विपक्ष के लोग कोरोना जैसी महामारी के दौरान घरों में आराम फरमा रहे थे. तब मुख्यमंत्री और उनके कार्यकर्ता लोगों का जीवन बचा रहे थे.

डॉक्टरों की संख्या बढ़कर 18000 से अधिक

स्वास्थ्य राज्यमंत्री गर्ग ने हेल्थ सेक्टर के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि हेल्थ सेक्टर में 2017 के बाद अभूतपूर्व बदलाव हुआ है. इसके पहले हेल्थ सेक्टर में बहुत बुरा हाल था. पहले जहां 8000 डॉक्टरों की संख्या थी वहीं यह संख्या बढ़कर 18000 से अधिक हो गई है. 2017 के पहले उत्तर प्रदेश में 17 मेडिकल कॉलेज से लेकिन 2017 के बाद 55 मेडिकल कॉलेज चालू हो गए हैं या निर्माणाधीन हैं.

रिपोर्ट- कुमार प्रदीप

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें