1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. bjp jp nadda to booth presidents those who remember jinnah are defeated by nationalists nrj

कानपुर, बुंदेलखंड के बूथ अध्यक्षों को जेपी नड्डा बोले, जो जिन्ना को याद करते हैं उन्हें राष्ट्रवादी हराते हैं

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि 20 अक्टूबर को कुशीनगर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा शुरू हो गया. आने वाली 25 तारीख को जेवर एयरपोर्ट का काम भी शुरू हो जाएगा. पहले प्रदेश में केवल 2 अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे थे लेकिन अब इसमें कुशीनगर, अयोध्या और जेवर भी जुड़ेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
बीजेपी के नेशनल प्रेसीडेंट जेपी नड्डा.
बीजेपी के नेशनल प्रेसीडेंट जेपी नड्डा.
Twitter

JP Nadda Visit In Kanpur : जनपद में भारतीय जनता पार्टी में नए कार्यालय के उद्घाटन का अवसर था. इस अवसर पर कानपुर सहित बुंदेलखंड के समस्त बूथ अध्यक्षों को संबोधित करने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सबको संबोधित किया.

बीजेपी अध्यक्ष ने अपने संबोधन के शुरुआत में ही कहा, ‘वीरों की धरती को मैं नमन करता हूं.’ उन्होंने कहा कि चित्रकूट के पास माता जानकी ने वनवास के समय अपने दिन व्यतीत किया था. इस धरती को नमन करता हूं. उन्होंने वीरांगना झांसी की रानी को भी नमन किया. उन्होंने कहा कि यह वीरों की भूमि है. उन्होंने कहा, ‘बूथ अध्यक्षों का यह सम्मेलन नहीं जनसभा है.’ दरअसल, इस बीच वहां बड़ी संख्या में बूथ अध्यक्ष पहुंचे थे. जेपी नड्डा जब अपना भाषण दे रहे थे तब उस समय चारों ओर भारत माता की जय के नारे लग रहे थे.

बोले-पांच 'क' से चलती है पार्टी 

उन्होंने जनपद में नया भाजपा कार्यालय का लोकार्पण करते समय कहा, ‘आप सब और मैं बड़े भाग्यशाली हैं कि हमें ये भव्य कार्यालय देखने का मौका मिल रहा है. आप उनसे पूछिये जो आज से 15-20 साल पहले पार्टी के कार्यकर्ता बनकर किसी किराए के मकान में रहकर विचारधारा को आगे बढ़ा रहे थे.’ उन्होंने इस दौरान बताया कि पांच 'क' से पार्टी का संगठन चलता है. उन्होंने कहा, ‘क से कार्यकर्ता, क से कार्यकारिणी, क से कार्यक्रम, क से कोष और आखिरी क से कार्यालय.’ उन्होंने कहा कि ये सभी चीजें हमारे पास हैं, आज भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी है.

उन्होंने कहा कि 20 अक्टूबर को कुशीनगर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा शुरू हो गया. आने वाली 25 तारीख को जेवर एयरपोर्ट का काम भी शुरू हो जाएगा. पहले प्रदेश में केवल 2 अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे थे लेकिन अब इसमें कुशीनगर, अयोध्या और जेवर भी जुड़ेंगे.

इस बीच उन्होंने कहा, ‘साल 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि कोई जिला बिना कार्यालय के नहीं होना चाहिए. कार्यालय आधुनिक होना चाहिए. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने इस कार्य को आगे बढ़ाया और उसी कार्य को मैं भी आगे बढ़ा रहा हूं. आज मुझे खुशी है कि देश में 432 कार्यालय बन कर तैयार हो गए हैं.’ उन्होंने कहा कि आप बड़े भाग्यशाली हैं कि आप भाजपा कार्यकर्ता हैं क्योंकि भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है, जिसमें सामने बैठा हुआ कार्यकर्ता कल मंच पर प्रदेश या पार्टी का नेतृत्व कर सकता है.

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और सीएम योगी आदित्यनाथ.
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और सीएम योगी आदित्यनाथ.
Twitter

कानपुर के निराला नगर स्थित रेलवे मैदान में बूथ अध्यक्षों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूरे तेवर में नजर आए. उन्होंने कहा कि जब संकट में साथी भाजपा है तो वोट पाने की अधिकारी भी भाजपा है. इस दौरान नागरिकता संसोधन कानून को लेकर फिर से उठ रही मांगों को लेकर सीएम योगी ने सख्त तौर पर कहा कि जो लोग फिर से भावनाओं को भड़काने का काम कर रहे हैं. उनसे सख्ती से सरकार निपटना जानती है.

निराला नगर के रेलवे मैदान में बूथ अध्यक्ष के सम्मेलन में बोलते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में साल 2017 के पहले हर तीसरे चौथे दिन दंगे होते थे लेकिन अब उत्तर प्रदेश दंगा मुक्त प्रदेश है. इस दौरान एआईएमआईएम मुखिया असदुद्दीन ओवैसी पर निशाना साधते हुए उन्हें सपा का एजेंट बताते हुए कहा कि ये भावनाओं को भड़काने का काम कर रहे हैं.

सीएम योगी ने चेतावनी देते हुए कहा, ‘जो यहां पर सीएए के नाम पर फिर से भावनाओं को भड़काने का काम कर रहा है. उससे सख्ती से सरकार निपटना जानती है. मैं इस अवसर पर चच्चाजान ओर अब्बाजान के इन अनुयायियों से कहूंगा कि वे सावधान होकर सुन लें, अगर प्रदेश की भावनाओं को भड़का कर माहौल खराब करोगे तो फिर शख्ती के साथ सरकार निपटना जानती है.

इसके अलावा सीएम योगी ने कहा कि भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता कहता था कि रामलला हम आएंगे मंदिर वहीं बनाएंगे. 5 अगस्त 2020 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मंदिर का शिलान्यास कर मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया. सीएम योगी में कहा कि कोरोना काल में नि:शुल्क टेस्ट, नि:शुल्क इलाज. हर गरीब को निःशुल्क अनाज और निःशुल्क टीका देने की व्यवस्था हुई. आज उत्तर प्रदेश में 15 करोड़ वैक्सीन के डोज लगाई जा चुकी है. यह सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से हो रहा है. उन्होंने ने कहा कि संकट का साथी जब भाजपा है तो वोट पाने का अधिकारी भी भाजपा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें