1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. bjp constitutes 8 member manifesto committee for the assembly elections abk

UP Chunav 2022: BJP की आठ सदस्यीय मेनिफेस्टो कमेटी का गठन, कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना बने चेयरमैन

कमेटी का चेयरमैन उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना को बनाया गया है. इस कमेटी के वाइस चेयरमैन का जिम्मा बीजेपी सांसद और पूर्व डीजीपी बृजलाल को दिया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
BJP constitutes 8-member Manifesto Committee
BJP constitutes 8-member Manifesto Committee
Prabhat Khabar Graphics.

UP Chunav 2022: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव 2022 के लिए बीजेपी के मेनिफेस्टो को बनाने का काम शुरू हो गया है. रविवार को बीजेपी ने आठ सदस्यीय मेनिफेस्टो कमेटी का ऐलान कर दिया. इस कमेटी का चेयरमैन उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना को बनाया गया है. इस कमेटी के वाइस चेयरमैन का जिम्मा बीजेपी सांसद और पूर्व डीजीपी बृजलाल को दिया गया है.

बीजेपी के उत्तर प्रदेश के मीडिया इंचार्ज अभय सिंह ने बताया कि सांसद राजेश वर्मा, विजय पाल तोमर, रीता बहुगुणा जोशी, सीमा द्विवेदी और कांता कर्दम के अलावा पुष्कर मिश्रा को कमेटी में शामिल किया गया है. इनके जिम्मे विधानसभा चुनाव के मद्देनजर घोषणापत्र तैयार करने का काम होगा.

सूत्रों की मानें तो कमेटी के सदस्य पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से बातचीत करेंगे. उनसे चुनाव के लिए मेनिफेस्टो तैयार करने से संबंधित फीडबैक लेंगे. इसके अलावा सूबे की जनता की उम्मीदों, सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार के कामकाज और महंगाई से जुड़े मद्दों पर बातचीत की जाएगी.

बताया जाता है कि मेनिफेस्टो कमेटी के सदस्य पार्टी सांसदों, विधायकों के साथ ही पार्टी के बूथ स्तर तक के कार्यकर्ता से भी बात करेंगे. अगले साल होने वाले चुनाव के लिए दूसरी पार्टियों ने किस तरह के ऐलान किए हैं, उस पर भी नवगठित मेनिफेस्टो कमेटी के सदस्य चर्चा करने के बाद आलकमान को सूचित करेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें