1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. bjp announced two more candidates for up elections know who got ticket from baheri and bhojipura slt

UP Election 2022: भाजपा ने की दो और उम्मीदवारों की घोषणा, बहेड़ी और भोजीपुरा से इन्हें मिला टिकट

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने दो और उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. पार्टी ने बहेड़ी सीट से छत्रपाल और भोजीपुरा से बहोरन लाल मौर्य को टिकट दिया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
भाजपा ने की दो और उम्मीदवारों की घोषणा
भाजपा ने की दो और उम्मीदवारों की घोषणा
Twitter

UP Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सरगर्मी तेज हो चुकी है. सभी पार्टी अपनी-अपनी जीत की दावेदारी कर रहे हैं. अब भारतीय जनता पार्टी ने दो और उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. पार्टी ने बहेड़ी सीट से छत्रपाल और भोजीपुरा से बहोरन लाल मौर्य को टिकट दिया है. आपको बता दें कि इन दोनों का टिकट होल्ड कर दिया गया था. हालांकि, भाजपा बरेली की नौ में से सात सीट ओर पहले ही टिकट घोषित कर दिया था.

भाजपा बरेली में एक-एक विधानसभा का टिकट फाइनल करने से पहले काफी सोच विचार कर फैसला ले रही है. जिसके चलते बरेली की नौ में से दो विधानसभा सीट पर टिकट रोक दिए गए थे. लेकिन, मंगलवार शाम भोजीपुरा से बहोरन लाल मौर्य और बहेड़ी विधानसभा से राजस्व राज्यमंत्री छत्रपाल सिंह को उतारा है. पहले इन दोनों की विधानसभा बदलने की कोशिश की जा रही थी.

इससे पहले बहोरन लाल मौर्य को बहेड़ी और छत्रपाल सिंह को बहेड़ी से चुनाव लड़ाने की कोशिश की जा रही थी. लेकिन दोनों नेता में सहमति नहीं दी. उनकी सहमति न मिलने पर भाजपा ने दोनों का पूर्व विधानसभा से ही टिकट घोषित कर दिया है, जबकि बरेली की आंवला विधानसभा से पूर्व मंत्री धर्मपाल सिंह, मीरगंज से डॉक्टर डीसी वर्मा, शहर से डॉक्टर अरुण कुमार,नवाबगंज से डॉक्टर एमपी आर्य, फरीदपुर से डॉक्टर श्याम बिहारी का टिकट घोषित कर दिया गया था.

वहीं बरेली कैंट सीट से संजीव अग्रवाल और बिथरी चैनपुर विधानसभा से डॉक्टर राघवेंद्र शर्मा को उतारा है. कैंट और बिथरी विधानसभा से दोनों ही वर्तमान विधायकों के टिकट काट दिए गए हैं. इसको लेकर यह विधायक भी टिकट वापसी की कोशिश में अपनी पैरवी कर रहे हैं. दोनों को ही टिकट मिलना मुश्किल है. हालांकि, कैंट से विधायक एवं पूर्व मंत्री राजेश अग्रवाल बेटे की भी पैरवी कर रहे हैं.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद, बरेली

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें