1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. bjp announced candidates for pilibhit city puranpur dadraul and barkheda assembly seats acy

बीजेपी ने पीलीभीत शहर, पूरनपुर और ददरौल विधायकों पर फिर जताया भरोसा, बरखेड़ा विधायक का कटा टिकट

बीजेपी ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. पीलीभीत शहर में संजय, पूरनपुर में बाबूराम और ददरौल में मानवेंद्र सिंह पर फिर से भरोसा जताया गया है. वहीं, बरखेड़ा विधायक किशन लाल राजपूत का टिकट काट दिया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
बीजेपी ने पीलीभीत शहर, पूरनपुर और ददरौल सीट पर घोषित किया प्रत्याशी
बीजेपी ने पीलीभीत शहर, पूरनपुर और ददरौल सीट पर घोषित किया प्रत्याशी
ट्विटर

UP Election 2022: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को 85 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए. इसमें बरेली मंडल के पीलीभीत जनपद की शहर सीट पर विधायक संजय सिंह गंगवार, पूरनपुर सुरक्षित सीट से विधायक बाबूराम पासवान, बरखेड़ा विधानसभा सीट से जिला पंचायत सदस्य स्वामी प्रवक्ता नंद और बीसलपुर से विधायक रामशरण वर्मा के पुत्र विवेक वर्मा को टिकट दिया है. मगर, अपनी ही (भाजपा) सरकार के खिलाफ धरने पर बैठने वाले बरखेड़ा विधायक किशन लाल राजपूत का टिकट काट दिया गया है.

पूरनपुर के विधायक बाबूराम पासवान
पूरनपुर के विधायक बाबूराम पासवान
सोशल मीडिया

स्वामी प्रवक्तानंद को मिला इनाम

बरखेड़ा विधायक के स्थान पर जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में सपा में शामिल होने वाले स्वामी प्रवक्तानंद को टिकट दिया गया है. भाजपा ने स्वामी प्रवक्तानंद को दोबारा पार्टी में शामिल कराकर जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव जीता था. इसका उन्हें टिकट देकर इनाम दिया गया है. इसके साथ ही शाहजहांपुर की ददरौल विधानसभा से विधायक मानवेंद्र सिंह पर दोबारा भरोसा जताया गया है. उनको एक बार फिर टिकट मिला है.

बरखेड़ा से टिकट पाने वाले स्वामी प्रवक्तानंद
बरखेड़ा से टिकट पाने वाले स्वामी प्रवक्तानंद
सोशल मीडिया

तिहलर से सलोनी कुशवाहा को टिकटक

तिलहर से सलोनी कुशवाहा को टिकट दिया गया है. उनके पति बरेली में अस्पताल चलाते हैं. वह पहले सपा से टिकट की दावेदार थीं. मगर, तिलहर विधानसभा के भाजपा विधायक रोशन लाल वर्मा सपा में शामिल हो गए, जिसके चलते सपा ने रोशन लाल वर्मा को टिकट दे दिया है. इसके बाद सलोनी कुशवाहा ने भाजपा से टिकट पा लिया है.

बीसलपुर सीट पर है सपा का कब्जा

बीसलपुर विधानसभा से हरि प्रकाश वर्मा के बेटे विवेक वर्मा को टिकट दिया गया है. यह विधानसभा भाजपा कभी भी जीत नहीं पाई है. इस पर सपा का कब्जा है, लेकिन सपा ने विधायक शरद वीर सिंह का टिकट काटकर पूर्व बसपा विधायक नीरज कुशवाहा को टिकट दिया है.

बीसलपुर सीट से टिकट पाने वाले विवेक वर्मा
बीसलपुर सीट से टिकट पाने वाले विवेक वर्मा
सोशल मीडिया

दो सीट पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान होना बाकी

बरेली मंडल की पीलीभीत और शाहजहांपुर की 10 विधानसभा सीट में से आठ सीट के टिकट घोषित कर दिए गए हैं. भाजपा शाहजहांपुर शहर सीट से सरकार के कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना का टिकट पहले ही घोषित कर चुकी है.

रिपोर्ट- मुहम्मद साजिद, बरेली

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें