1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. bjp announced candidates for 6 seats of prayagraj for up vidhan sabha chunav 2022 acy

BJP Candidate List 2022: प्रयागराज की छह सीटों पर प्रत्याशी घोषित, फाफामऊ से गुरु प्रसाद मौर्य को टिकट

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए बीजेपी ने प्रयागराज की 6 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिया है. फाफामऊ के मौजूदा विधायक का टिकट काट दिया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
UP BJP Candidate list 2022: प्रयागराज की छह सीटों पर प्रत्याशी घोषित
UP BJP Candidate list 2022: प्रयागराज की छह सीटों पर प्रत्याशी घोषित
Facebook

BJP Candidate List 2022, Prayagraj News: भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर शुक्रवार को 91 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए. वहीं, प्रयागराज जिले की बात करे तो बीजेपी ने जिले की 6 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की. फाफामऊ विधानसभा से गुरु प्रसाद मौर्य को बीजेपी ने उम्मीदवार घोषित किया है. बीजेपी ने गुरुप्रसाद मौर्य को मौजूदा विधायक विक्रमाजीत मौर्य के स्थान पर प्रत्याशी बनाया है.

फूलपुर से प्रवीण पटेल को टिकट

फूलपुर विधानसभा से बीजेपी ने मौजूदा विधायक प्रवीण पटेल पर एक बार फिर विश्वास जताया है. प्रवीण पटेल 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की लहर में जीतकर विधायक निर्वाचित हुए थे. प्रवीण पटेल का अपने समाज पर काफी अच्छी पकड़ मानी जाती है.

मेजा से नीलम करवरिया को टिकट

बीजेपी ने मेजा विधानसभा से एक बार फिर मौजूदा विधायक नीलम करवरिया को मैदान में उतारा है. नीलम करवरिया पूर्व विधायक बाहुबली उदयभान करवरिया की पत्नी है. नीलम करवरिया ने 2017 के चुनाव में पति उदयभान, देवर सूरजभान, देवर कपिलमुनि करवरिया के विधायक जवाहर यादव हत्याकांड में जेल जाने के बाद राजनीति में कदम रखा था. नीलम करवरिया अपनी विधानसभा में काफी लोकप्रिय नेता मानी जाती हैं.

इलाहाबाद शहर पश्चिमी विधानसभा से सिद्धार्थ नाथ सिंह को टिकट

इलाहाबाद शहर पश्चिमी विधानसभा से बीजेपी ने कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह पर एक बार फिर विश्वास जताया है. सिद्धार्थ नाथ 2017 के विधानसभा चुनाव में पहली बार शहर पश्चिमी से विधायक होकर कैबिनेट मंत्री बने थे. अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में बने रहने वाले सिद्धार्थनाथ सिंह पिछले चुनाव में भारी मतों के अंतर से जीते थे.

नंद गोपाल गुप्ता 'नंदी' को शहर दक्षिणी से टिकट

शहर दक्षिणी में बीजेपी ने एकबार फिर मौजूदा विधायक नंद गोपाल गुप्ता 'नंदी' को मैदान में उतारा है. नंदी 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के टिकट पर विधायक तो बने ही. इससे पहले, उन्होंने शहर दक्षिणी सीट से पांच बार के विधायक कद्दावर नेता केसरीनाथ त्रिपाठी को 2007 के विधानसभा के चुनाव में बीएसपी के टिकट पर चुनाव हराया था. वर्तमान समय में नंदी की स्थिति काफी मजबूत मानी जा रही है.

कोरांव से आरती कोल को टिकट

कोरांव विधानसभा (सुरक्षित) बीजेपी ने मौजूदा विधायक राजमणि कोल के स्थान पर आरती कोल को उम्मीदवार घोषित किया है.

रिपोर्ट- एस के इलाहाबादी, प्रयागराज

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें