1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. bhupesh baghel termed pm modi jumlebaj said teach lesson in up election 2022 abk

UP Election 2022: पटेल की धरती से जुमलों का सरदार भी निकला, इस बार जनता सिखाएगी सबक- भूपेश बघेल

भूपेश बघेल ने कहा यूपी में कांग्रेस की सरकार बनने पर छत्तीसगढ़ मॉडल को लागू किया जाएगा. किसानों का धान 2540 रुपए प्रति क्विंटल खरीदा जाएगा. कांग्रेस की सरकार देश के किसानों को ताकतवर बनाना चाहती है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
भूपेश बघेल, सीएम, छत्तीसगढ़
भूपेश बघेल, सीएम, छत्तीसगढ़
प्रभात खबर

UP Election 2022: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल रविवार को वाराणसी पहुंचे. सरदार सेना संगठन की कोरौता बाजार के रामलीला मैदान में कांग्रेस की जनहित संकल्प महारैली में भूपेश बघेल ने रैली में कहा कि अभी तक केंद्रीय राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी को बर्खास्त नहीं किया गया है. यूपी में कांग्रेस की सरकार बनने पर छत्तीसगढ़ मॉडल को लागू किया जाएगा. किसानों का धान 2540 रुपए प्रति क्विंटल खरीदा जाएगा. कांग्रेस की सरकार देश के किसानों को ताकतवर बनाना चाहती है.

भूपेश बघेल ने कहा कि जब हम किसानों की बात करते थे तो बीजेपी हम पर हंसती थी. वो लोग जय गौ माता कहते हैं. वो गायों की सेवा नहीं करते हैं. हमने तो छत्तीसगढ़ में 2 रुपये किलो में गोबर खरीदा है. हमारे यहां किसान की मौत नहीं हुई है. क्या यूपी में भी 2500 रुपए में धान खरीदी जानी चाहिए? बीजेपी के पास लोगों के विकास का रोडमैप नहीं है. किसान, प्रतियोगी, व्यापारी छात्र, माताएं-बहनें हर कोई बीजेपी सरकार से त्रस्त और परेशान है. यूपी में विकास के नाम पर दुर्व्यवस्था है.

अखिलेश यादव 300 यूनिट बिजली फ्री देने का वादा कर रहे हैं. हम छत्तीसगढ़ में 400 यूनिट फ्री बिजली दे रहे हैं. सरदार पटेल की धरती से एक जुमलों का सरदार भी निकला है. उनकी बातों से जनता और लोग परेशान हैं और उन्हें सबक भी सिखाना चाहते हैं.
भूपेश बघेल, मुख्यमंत्री, छत्तीसगढ़

भूपेश बघेल ने आरोप लगाया प्रदेश में किसान आत्महत्या को मजबूर हैं. छत्तीसगढ़ में एमएसपी की दर देश के बाकी राज्यों की तुलना में ज्यादा है. इसका फायदा वहां के किसान भाइयों को मिल रहा है. 2,500 रुपए प्रति क्विंटल धान, 2600 रुपए प्रति क्विंटल गेहूं और 400 रुपए प्रति क्विंटल गन्ना उपज का दाम मिल रहा है. छत्तीसगढ़ में आवारा पशुओं की समस्या नहीं है. भूपेश बघेल ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के सातों वचनों को पूरा कराया जाएगा.

भूपेश बघेल के भाषण की बड़ी बातें 

  • नए सरकारी पदों पर आरक्षण के अनुसार 40% महिलाओं की नियुक्ति

  • आंगनबाड़ी और आशा बहुओं को 10,000 रुपए प्रतिमाह मानदेय

  • छात्राओं को स्मार्टफोन और स्कूटी

  • महिलाओं के लिए फ्री बस सर्विस

  • वृद्धावस्था पेंशन प्रतिमाह 10,000 रुपए

  • वीरांगनाओं के नाम पर 75 दक्षता विद्यालय

(रिपोर्ट:- विपिन सिंह, वाराणसी)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें