1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. bhupesh baghel in varanasi targeted bjp gujrat model said chhattisgarh model is best acy

भूपेश बघेल ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा- मोदी का 'गुजरात मॉडल' छलावा, देश में 'छत्तीसगढ़ मॉडल' की चर्चा

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि मोदी का गुजरात मॉडल छलावा है. देश में छत्तीसगढ़ मॉडल की चर्चा हो रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल
प्रभात खबर

UP Election 2022: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वाराणसी में काशी विश्वनाथ का दर्शन पूजन करने के बाद मलदहिया स्थित एक होटल में मीडिया से वार्ता की और बीजेपी की सरकार पर जमकर हमला बोला. भूपेश बघेल ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के गुजरात मॉडल का झूठ जनता के सामने आ गया है कि उन्होंने इस मॉडल को दिखाकर कैसे छल किया है. आज देश मे छत्तीसगढ़ विकास मॉडल की चर्चा जोरों से हो रही है.

बीजेपी के पास विकास का कोई रोडमैप नहीं

भूपेश बघेल ने कहा कि बीजेपी के पास उत्तर प्रदेश के लोगों के विकास के लिए कोई रोडमैप नहीं है. यहां किसान, युवा, व्यापारी, प्रतियोगी परीक्षा देने वाले बच्चे, माताएं-बहनें हर कोई इनकी सरकार से त्रस्त और परेशान है. किसान कर्ज की वजह से आत्महत्या को मजबूर हो रहे हैं.

यूपी में भर्तियां भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गईं

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि आये दिन दलितों के साथ अपराध हो रहे हैं. पुलिस थानों में हत्या और बलात्कार जैसी जघन्य घटनाएं हो रही हैं. जो बच्चे दिन-रात एक कर मेहनत कर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करते हैं, जब वे परीक्षा देने जाते हैं तो पता चलता है कि पेपर लीक हो गया है. जितनी भी भर्तियां निकलीं, वे सब भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गईं.

मां अन्नपूर्णा की मूर्ति वहीं है, जहां पहले थी, बीजेपी झूठ बोल रही

भूपेश बघेल ने कहा कि काशी विश्वनाथ कॉरिडोर निर्माण के नाम पर मन्दिर के इतिहास के साथ बीजेपी छेड़छाड़ कर रही है. आदि अनादि काल के प्राण प्रतिष्ठित मूर्तियों को तोड़कर फेंकने का अधार्मिक कुकृत्य भी इनके द्वारा किया गया. काशी विश्वनाथ परिसर का व्यवसायिकरण किया जा रहा है. मां अन्नपूर्णा के मंदिर तक जाने के रास्ते को रोका जा रहा है. मां अन्नपूर्णा के जिस तथाकथित सौ साल पुरानी मूर्ति को भाजपा के नेता कनाडा से लाने की बात कर रहे हैं, वह वस्तुतः झूठी बात है. वास्तविक मां अन्नपूर्णा की मूर्ति वहीं है, जहां पहले थी.

यूपी में विकास के नाम पर दुर्व्यवस्था

छत्तीसगढ़ के सीएम ने कहा कि यूपी में विकास के नाम पर बस दुर्व्यवस्था है. आप जाकर छत्तीसगढ़ देखिए. वहां किसानों के लिए एमएसपी की दर देश के बाकी राज्यों की तुलना में ज्यादे है, जिसका फ़ायदा वहां के किसान भाइयों को प्रत्यक्षतः मिल रहा है. उत्तर प्रदेश की तरह छत्तीसगढ़ में आवारा पशुओं की कोई समस्या नहीं है. मैं यही सब सुविधाएं और विकास उत्तर प्रदेश में भी देखना चाहता हूं. इसके लिए हमने अपने चुनावी घोषणापत्र में उत्तर प्रदेश को देश का सबसे सशक्त और मजबूत तथा विकसित प्रदेश बनाने का खांका खींचा है. यह घोषणापत्र दूसरे दलों के लिए एक नजीर बनेगा, मुझे ऐसा पूर्ण विश्वास है.

प्रियंका गांधी ने सड़क पर उतरकर संघर्ष किया

भूपेश बघेल ने कहा कि प्रियंका गांधी ने सड़क पर उतरकर जिस तरह से जनहित के विभिन्न मुद्दों तथा जनता के साथ हुए अन्याय के खिलाफ संघर्ष किया है. वह जनता के जेहन में है. प्रियंका गांधी ने किसानों, दलितों, महिलाओं, बेरोजगार युवाओं, व्यापारियों, अल्पसंख्यकों के हितों को केंद्र में रखकर नीति एवं योजनाओं को क्रियान्वित करने का निर्देश दिया है, जिससे कि उत्तर प्रदेश का सम्पूर्ण विकास हो सके.

(रिपोर्ट- विपिन सिंह, वाराणसी)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें