1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. bareilly news farmers are unable to use fertilizer government should reduce price said former minister bhagwat sharan gangwar acy

Bareilly News: खाद का उपयोग नहीं कर पा रहे किसान, सरकार कम करे दाम, बोले पूर्व मंत्री भगवत शरण गंगवार

बरेली में पूर्व मंत्री भगवत शरण गंगवार ने कहा कि फसल में डाले जाने वाले खाद के दामों में निरंतर बढ़ोत्तरी हो रही है. इससे किसान खाद का प्रयोग नहीं कर पा रहे हैं. सरकार को इसके दामों में कमी करनी चाहिए.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
Bareilly News: पूर्व मंत्री भगवत शरण गंगवार के नेतृत्व में सपाइयों ने दिया ज्ञापन
Bareilly News: पूर्व मंत्री भगवत शरण गंगवार के नेतृत्व में सपाइयों ने दिया ज्ञापन
प्रभात खबर

Bareilly News: किसानों की समस्याओं को लेकर समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ सदस्य और पूर्व मंत्री भगवत शरण गंगवार के साथ एक शिष्टमंडल ने अफसरों से मुलाकात की. इस दौरान पूर्व मंत्री ने उन्हें किसानों की समस्याओं से अवगत कराया. साथ ही राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन भी दिया.

गुरुवार दोपहर सपा सरकार में मंत्री रहे भगवत शरण गंगवार के साथ पार्टी के प्रमुख पदाधिकारियों का शिष्टमंडल कलेक्ट्रेट पहुंचा. पूर्व मंत्री ने किसानों को उपज का न्यूनतम मूल्य दिलाने की बात कही. उन्होंने कहा कि फसल में डाले जाने वाले खाद के दामों में निरंतर बढ़ोत्तरी हो रही है. इससे किसान खाद का प्रयोग नहीं कर पा रहे हैं. इसके दामों में कमी की जानी चाहिए.

पूर्व मंत्री भगवत शरण गंगवार ने सरकार से गन्ना किसानों का बकाया 6000 करोड़ रुपये देने की मांग की. उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट के निर्देश के बाद भी गन्ना किसानों को ब्याज का भुगतान नहीं हुआ. किसान अपनी धान की फसल बिचौलियों के हाथों में देने को मजबूर हैं. जंगली जानवरों के कारण फसलें बर्बाद हो रही हैं.

पूर्व मंत्री ने कहा कि इन मांगों को लेकर इससे पहले भी प्रशासनिक अफसरों से मुलाकात की गई थी. मगर कोई समाधान नहीं हुआ. सपाइयों ने किसानों की समस्या का समाधान न होने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी है. ज्ञापन देने वालों में प्रमोद बिष्ट, इकबाल रजा खां, योगेश यादव, शमीम अहमद गोविंद सैनी, शेर सिंह गंगवार, मोहित भारद्वाज, विशाल पटेल, प्रवीण गंगवार आदि सपाई और तमाम किसान मौजूद थे.

रिपोर्ट: मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें