1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. asaduddin owaisi to form his own front in up five parties be involved acy

UP Election 2022: असदुद्दीन ओवैसी यूपी में बनाएंगे अपना मोर्चा, पांच दल होंगे शामिल, कल कानपुर में रैली

असदुद्दीन ओवैसी यूपी विधानसभा चुनाव में खुद का मोर्चा बनाएंगे, जिसमें पांच दल शामिल होंगे. इसकी घोषणा कानपुर में कल होने वाली रैली में की जाएगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी
AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी
फाइल फोटो

UP Election 2022: हैदराबाद से सांसद और ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी उत्तर प्रदेश में अपना खुद का मोर्चा बनाएंगे. इसमें पांच दलों को शामिल किया जाएगा. इसकी घोषणा 12 दिसंबर को कानपुर में होने वाले वंचित शोषित सम्मेलन में की जाएगी.

एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली के मुताबिक, पार्टी यूपी की 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. जबकि मोर्चे में शामिल अन्य दल 303 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. दिसंबर महीने में भी ओवैसी की यूपी में की रैलियां हैं. उनकी 12 दिसंबर को कानपुर में, 18 दिसंबर को बिजनौर में, 25 दिसंबर को फिरोजाबाद में और 1 जनवरी को सहारनपुर में रैली है.

असदुद्दीन ओवैसी इससे पहले अयोध्या, प्रयागराज, सुल्तानपुर, उतरौला, बारांबकी, जौनपुर, गाजियाबाद , मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद, संभल और वाराणसी में वंचित शोषित सम्मेलन को संबोधित कर चुके हैं.

बता दें, अभी तक ओवैसी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर के नेतृत्व वाले भागीदारी मोर्चा में शामिल थे. लेकिन सुभासपा ने अब सपा के साथ गठबंधन कर लिया है. ऐसे में ओवैसी अपना खुद का मोर्चा बना रहे हैं.

Posted By: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें