1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. asaduddin owaisi said in moradabad partition of india happened because of jinnah not muslim congress responsible for it acy

देश का बंटवारा मुसलमान नहीं, जिन्ना के कारण, विभाजन के लिए कांग्रेस जिम्मेदार- ओवैसी

असदुद्दीन ओवैसी ने मुरादाबाद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश का बंटवारा मुसलमानों के कारण नहीं, जिन्ना के कारण हुआ. विभाजन के लिए कांग्रेस और उस समय के नेता जिम्मेदार हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी
AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी
फाइल फोटो

UP Chunav 2022: हैदराबाद से सांसद और ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में शोषित वंचित समाज सम्मलेन को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं आरएसएस, बीजेपी और सपा के लोगों को चुनौती देता हूं, जो पढ़ते नहीं हैं. देश का बंटवारा मुसलमानों के कारण नहीं जिन्ना के कारण हुआ. उस समय केवल वही मुसलमान वोट कर सकते थे, जो प्रभावशाली, नवाब या डिग्री धारक थे. ओवैसी ने कहा कि विभाजन के लिए कांग्रेस और उस समय के नेता जिम्मेदार थे.

असदुद्दीन ओवैसी ने कासगंज में पुलिस हिरासत में युवक की मौत मामले में कहा कि कासगंज की घटना आपके सामने है. अल्ताफ के पिता को बताया गया कि थाने में उसके बेटे ने हुडी में रस्सी के सहारे 2.5 फीट ऊंचे पानी के नल से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. कासगंज पुलिस ने उसे मार गिराया. आप जांच करना नहीं, बल्कि हत्या करना जानते हैं.

औवेसी ने कहा कि अल्ताफ को पुलिस ने मारा है. क्या कोई शख्स 4 फीट की ऊंचाई से खुदकुशी कर सकता है? हमारी मांग है कि जिस तरह गोरखपुर में गुप्ता साहब की हत्या के बाद कातिल पुलिस को गिरफ्तार किया गया, उसी तरह अल्ताफ के कातिल पुलिस वालों को भी गिरफ्तार करे और उनके घर वालों के साथ इंसाफ करें.

Posted By: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें