1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. asaduddin owaisi announced an alliance with babu singh kushwaha said if he comes to power there will be two cms acy

असदुद्दीन ओवैसी ने बाबू सिंह कुशवाहा के साथ गठबंधन का किया ऐलान, कहा- सत्ता में आए तो होंगे दो सीएम

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने शनिवार को बाबू सिंह कुशवाहा और भारत मुक्त मौर्चा के साथ गठबंधन का ऐलान किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि यदि हम सत्ता में आए तो दो सीएम और तीन डिप्टी सीएम होंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
असदुद्दीन ओवैसी ने बाबू सिंह कुशवाहा के साथ गठबंधन का किया ऐलान
असदुद्दीन ओवैसी ने बाबू सिंह कुशवाहा के साथ गठबंधन का किया ऐलान
सोशल मीडिया

UP Election 2022: ऑल इंडिया मजलिस-ए इत्तेहादुल-मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने शनिवार को गठबंधन का ऐलान किया. उन्होंने बताया कि वह उत्तर प्रदेश में बाबू सिंह कुशवाहा और भारत मुक्ति मोर्चा के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ेंगे.

ओवैसी ने कहा-गठबंधन सत्ता में आया तो बनेंगे तीन डिप्टी सीएम

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि अगर हमारा गठबंधन सत्ता में आता है तो दो मुख्यमंत्री होंगे. इसमें से एक ओबीसी समुदाय से होगा. जबकि दूसरा दलित समुदाय से. इसके अलावा, तीन उप मुख्यमंत्री भी होंगे.

बाबू सिंह कुशवाहा कौन हैं?

बता दें, बाबू सिंह कुशवाहा पूर्व में बसपा सरकार में मंत्री थे. एनआरएचएम घोटाले में इनको जेल जाना पड़ गया था. उनकी पत्नी को बीजेपी ने अपने साथ लिया था, लेकिन विरोध होने पर फैसला वापस लेना पड़ा. इन दिनों बाबू सिंह कुशवाहा अपनी जन अधिकारी पार्टी चला रहे हैं.

यूपी में थर्ड फ्रंट बनाने की तैयारी

बता दें, यूपी में थर्ड फ्रंट बनाने की तैयारी की जा रही है. बामसेफ के अध्यक्ष वामन मेश्राम भी इस मोर्चे में शामिल होंगे. वामन मेश्राम लोकसभा चुनाव में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के साथ थे. उन्होंने पीएसपी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के साथ लखनऊ में रैली भी की थी, लेकिन इस बार वह अलग हो गए हैं.

ओवैसी ने जारी की तीसरी लिस्ट

गौरतलब है कि असदुद्दीन ओवैसी ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. तीसरी लिस्ट में सात सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है. ओवैसी अब तक 24 प्रत्याशियों की घोषणा कर चुके हैं. इसमें तीन हिंदू जबकि 21 मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है.

सात चरणों में होंगे यूपी विधानसभा चुनाव

यूपी विधानसभा चुनाव सात चरणों में सम्पन्न होगा. पहले चरण का मतदान 10 फरवरी, दूसरे चरण का 20 फरवरी, तीसरे चरण का 23 फरवरी, चौथे चरण का 27 फरवरी, पांचवें चरण का तीन मार्च और सातवें चरण का मतदान सात मार्च को होगा. मतगणना 10 मार्च को होगी.

Posted By: Achyut Kumar

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें