1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. aparna and sanghamitras picture printed on bjps suraksha chakra poster nrj

UP Election 2022: यूपी में BJP का SP पर 'सुरक्षा चक्र' पोस्टर अटैक, छापी अपर्णा और संघमित्रा की तस्वीर

संघमित्रा वर्तमान में भाजपा सांसद हैं और अपर्णा यादव को विधानसभा में चुनाव लड़ने की ख्वाहिश है. अब इस पोस्टर में जो बात सबसे ज्यादा दिक्कत दे रही है, वह जानिए. इसमें एक लाइन लिखी है, 'सुरक्षा जहां, बेटियां वहां'.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
बीजेपी का पोस्टर वॉर.
बीजेपी का पोस्टर वॉर.
Social Media

Lucknow News: उत्तर प्रदेश विधानसभा की राजनीति में हर रोज हर पल कुछ नए दांव आजमाए जा रहे हैं. यूपी में बीजेपी ने एक पोस्टर जारी किया है. उसमें योगी सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी संघमित्रा मौर्य और मात्र एक दिन पहले सपा परिवार से आईं अपर्णा यादव की तस्वीर लगाई गई है. इससे सियासत गर्म हो गई है.

इस पोस्टर में दो युवा नेत्रियों की तस्वीर लगाई गई है. पहली तस्वीर है, सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव की और दूसरी तस्वीर है योगी सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी संघमित्रा मौर्य की. बता दें कि संघमित्रा वर्तमान में भाजपा सांसद हैं और अपर्णा यादव को विधानसभा में चुनाव लड़ने की ख्वाहिश है. अब इस पोस्टर में जो बात सबसे ज्यादा दिक्कत दे रही है, वह जानिए. इसमें एक लाइन लिखी है, 'सुरक्षा जहां, बेटियां वहां'.

सुरक्षा चक्र के नाम से पोस्टर जारी होने और उसमें चार शब्द 'सुरक्षा जहां, बेटियां वहां' लिखे होने से विपक्षी खेमे में विरोध गर्म हो गया. स्वामी प्रसाद मौर्य ने तो इस संबंध में अपना विरोध भी जता दिया है. उन्होंने इसे नैतिकता के खिलाफ उठाया गया कदम कहा है. कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि भाजपा इसके अलावा कई अन्य महिला नेताओं को पोस्टर गर्ल बनाकर पेश कर सकती है. खासकर, उन महिला नेताओं को जिनके घर या रिश्तेदारी में कोई विरोधी दल में शामिल हो. बताया यह भी जा रहा है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' के नारे का यह भाजपा की ओर से दिया गया जवाब है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें