1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. amit shah varanasi visit and inauguration of sansad khel mahakumbh abk

अमित शाह के ‘मिशन यूपी इलेक्शन’ का आगाज, आज ‘सांसद खेल महाकुंभ’ का करेंगे उद्घाटन

अमित शाह पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे. इसके बाद बस्ती में आयोजित ‘सांसद खेल महाकुंभ’ में सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ शामिल होंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
Amit Shah Basti Visit
Amit Shah Basti Visit
सोशल मीडिया

UP Chunav 2022: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की हलचल तेज हो गई है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वाराणसी से मिशन इलेक्शन का आगाज कर दिया है. शुक्रवार को वाराणसी पहुंचे अमित शाह ने देर रात सभी 403 सीटों के विधानसभा प्रभारियों के साथ बैठक की. शनिवार को भी अमित शाह पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे. इसके बाद बस्ती में आयोजित सांसद खेल महाकुंभ में सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ शामिल होंगे.

महामना मालवीय और बीजेपी के चाणक्य शाह

बीजेपी के चाणक्य माने जाने वाले अमित शाह के वाराणसी दौरे को देखें तो वो पीएम नरेंद्र मोदी की चुनावी परंपरा निभाते दिखे. 2014 के लोकसभा चुनाव, 2017 के विधानसभा चुनाव और 2019 के लोकसभा चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर पुष्प चढ़ाने आए थे. उसी प्रकार उत्तर प्रदेश के चुनाव में इसकी शुरुआत अमित शाह ने पंडित मदन मोहन मालवीय की बीएचयू लंका गेट पर स्थित प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करके किया. काशी और पंडित मदन मोहन मालवीय का अनूठा बंधन किसी से छिपा नहीं है. चुनाव विधानसभा का हो या फिर लोकसभा का, हर राजनीतिक दल पंडित मदन मोहन मालवीय के प्रति श्रद्धा प्रकट करके उनका आशीर्वाद जरूर लेते हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी 2014 में लोकसभा चुनाव में नामांकन से पहले मालवीय की प्रतिमा पर पुष्प चढ़ाने आए थे. इसके बाद पीएम मोदी 2017 के विधानसभा और 2019 के लोकसभा चुनाव में भी यहां आए थे और पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करके चुनावी जंग की शुरुआत में आशीर्वाद लिया था. पीएम मोदी को हमेशा सफलता और जीत का आशीर्वाद मिला. शुक्रवार को वही दृश्य दिखा. यूपी विधानसभा चुनाव के पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वाराणसी में महामना पंडित मदन मोहन मालवीय का आशीर्वाद लिया. इसके बाद पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक की.

बस्ती में करेंगे ‘सांसद खेल महाकुंभ’ का उद्घाटन

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को बस्ती में सांसद खेल महाकुंभ का उद्घाटन भी करने वाले हैं. माना जा रहा है कि सांसद खेल महाकुंभ से खिलाड़ियों को एक बेहतर प्लेटफार्म देने की कोशिश की जा रही है. बस्ती में 13 से 21 नवंबर तक आयोजित होने वाले सांसद खेल महाकुंभ के जरिए ग्रामीण युवाओं को मौका दिया जाएगा. इस आयोजन में दूरदराज से ग्रामीण खिलाड़ी जुड़े हैं. इसे बस्ती का ओलंपिक भी कहा जा रहा है. इसमें क्रिकेट को छोड़कर सभी छोटे-बड़े खेल आयोजित होंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें