1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. amit shah targets akhilesh yadav and mayawati in kasganj rally abk

UP Election 2022: ‘बुआ और बबुआ’ पर बरसे अमित शाह, बोले- वो परिवारवादी...पिछड़ों को कल्याण सिंह ने हक दिलाया

अमित शाह ने जन विश्वास यात्रा के कासगंज पहुंचने पर हुई जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्षियों पर खूब तंज कसे. अमित शाह तय कार्यक्रम से करीब एक घंटे देरी से आए. अमित शाह का पुलिस लाइन हेलीपैड पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने स्वागत किया.

By संवाद न्यूज एजेंसी
Updated Date
‘बुआ और बबुआ’ पर बरसे अमित शाह
‘बुआ और बबुआ’ पर बरसे अमित शाह
सोशल मीडिया

UP Election 2022: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पूर्व सीएम कल्याण सिंह को याद करते हुए कहा कि बाबूजी ने पहली बार प्रदेश में पिछड़ों की बात की थी. पिछड़ा समाज को अधिकार देने का सबसे ज्यादा काम उन्होंने ही किया था. वो कल्याण सिंह जी ही थे, जब समय आया राम जन्मभूमि पर मंदिर बने या कुर्सी जाए तब उन्होंने दो मिनट में कुर्सी को ठुकराकर प्रभु श्रीराम के मंदिर का रास्ता साफ कर दिया था.

अमित शाह ने जन विश्वास यात्रा के कासगंज पहुंचने पर हुई जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्षियों पर खूब तंज कसे. अमित शाह तय कार्यक्रम से करीब एक घंटे देरी से आए. अमित शाह का पुलिस लाइन हेलीपैड पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने स्वागत किया. इसके बाद वो सभास्थल पर पहुंचे. माता के जयकारे से संबोधन शुरू करते हुए उन्होंने कहा कि ब्रज क्षेत्र भाजपा का गढ़ था, है और रहेगा. विधानसभा चुनाव में जीत का दावा करते हुए नारा दिया कि इस बार भाजपा 300 पार.

शाह के निशाने पर अखिलेश और मायावती

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अखिलेश यादव और मायावती को निशाने पर रखा. उन्होंने कहा कि प्रदेश में बुआ-बबुआ ने सरकारें चलाईं. क्या वो विकास कर सकें? वो नहीं कर सकते. वो जातिवादी और परिवारवादी पार्टियां हैं. सूबे में पहले कानून व्यवस्था की परिस्थिति इतनी खराब थी कि लोग अपनी बच्चियों को स्कूल-कॉलेज भेजने से कतराते थे. पांच साल के अंदर योगी जी की सख्ती से सारे गुंडे भाग गए.

पहले दंगे होते थे, आज विकास हो रहा है: शाह

अमित शाह ने कहा कि जिस प्रदेश में पहले दंगे होते थे, आज उसी उत्तर प्रदेश में यूनिवर्सिटी, मेडिकल कॉलेज, हवाई अड्डे बन रह हैं. उद्योगों का जाल बिछ रहा है. प्रदेश गुंडाराज से मुक्त हो चुका है. पहले हर जिले में बाहुबली होता था, आज हर जिले में एक उत्पाद है. पहले हर जिले में एक स्कैम होता था, आज हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज है. आज योगी जी की सरकार में हर तरफ विकास हो रहा है.

उपमुख्यमंत्री का दावा- 60 फीसदी वोट हमारा

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने जनसभा को संबोधित करते हुए कि पिछली बार 51 प्रतिशत वोट मिले थे. इस बार 100 में 60 फीसदी वोट हमारा है. 40 फीसदी में सभी दलों का बंटवारा है. उसमें भी हमारा है. इसके पहले सांसद राजवीर सिंह ने अमित शाह का स्वागत किया. जन विश्वास रैली के मंच पर केंद्रीय संस्कृति मंत्री अर्जुन मेघवाल, केंद्रीय राज्यमंत्री बीएल वर्मा, सांसद और विधायक भी मौजूद रहे.

भाजपा कार्यकर्ताओं में दिखा भारी उत्साह

अमित शाह के आगमन को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं में उत्साह रहा. सुबह से ही सभास्थल पर लोगों की भीड़ जुटी थी. केंद्रीय गृहमंत्री के आगमन को लेकर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रही. एडीजी आगरा राजीव कृष्ण, पुलिस अधीक्षक रोहन प्रमोद बोत्रे ने सुबह को स्थल का निरीक्षण किया. चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रही.

मृतक चंदन गुप्ता के लिए न्याय की आवाज

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के भाषण के दौरान परिजन और समर्थक गैलरी में आगे तक पहुंच गए और हाथों में ‘चंदन गुप्ता को न्याय दो’ लिखा बैनर लेकर प्रदर्शन करने लगे. काफी देर तक परिजन और समर्थक चंदन को न्याय के लिए आवाज उठाते रहे. अमति शाह के संबोधन के बाद कार्यक्रम समापन पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भरोसा दिया कि मृतक चंदन गुप्ता को न्याय दिलाया जाएगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें