1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. amit shah said in azamgarh mafia raj has ended under cm yogi adityanath abk

अखिलेश के गढ़ में गरजे अमित शाह- योगी जी ने पूर्वांचल को मच्छर और माफिया दोनों से मुक्त कर दिया

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि योगी राज में आजमगढ़ में बदलाव की बयार बह रही है. आज उत्तर प्रदेश से माफिया राज का खात्मा हो गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
Amit Shah In Azamgarh
Amit Shah In Azamgarh
सोशल मीडिया

UP Chunav 2022: सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के लोकसभा क्षेत्र आजमगढ़ में शनिवार को केद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने स्टेट यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखी. इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे. इस अवसर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि योगी राज में आजमगढ़ में बदलाव की बयार बह रही है. आज उत्तर प्रदेश से माफिया राज का खात्मा हो गया है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा समाजवादी पार्टी के शासनकाल में आजमगढ़ में कट्टरता का बोलबाला था. अब आजमगढ़ की पहचान शिक्षा को लेकर हो रही है. अमित शाह ने सीएम योगी को मंच से सलाह दी कि यहां बनने वाली स्टेट यूनिवर्सिटी का नाम महाराजा सुहेलदेव के नाम पर कर दिया जाए.

अमित शाह ने कहा कि योगी आदित्यनाथ के शासनकाल में तुष्टिकरण, वंशवाद और जातिवाद को खत्म कर दिया गया है. 2015 के पहले उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था भारत में छठे पायदान पर थी. आज यह दूसरे पायदान पर पहुंच चुकी है. आज बेरोजगारी दर घटकर 4.1 प्रतिशत पर आ गई है. उत्तर प्रदेश में 40 मेडिकल कॉलेज बनाए गए हैं. राज्य के मेडिकल कॉलेजों में सीट बढ़कर 3,800 तक पहुंच चुकी है.

जनसभा को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2007 में उन पर हमला किया गया था. वंदे मातरम नारा को गणतंत्र दिवस पर लगाने की मांग करने के कारण शिवली नेशनल कॉलेज के अंदर एबीवीपी सदस्य अजित राय की हत्या कर दी गई. आज ऐसा कुछ नहीं हो रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें