1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. akhilesh yadav said in kushinagar bjp jam is jhooth ahankaar and mahangaai abk

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का अमित शाह पर पलटवार, बोले- उनके JAM का अर्थ झूठ, अहंकार और महंगाई

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आजमगढ़ में कहा था कि समाजवादी पार्टी के J का मतलब जिन्ना, A का मतलब आजम खान और M का मतलब मुख्तार अंसारी है. अमित शाह के बयान पर अखिलेश यादव ने रविवार को पलटवार किया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
Akhilesh Yadav  In Kushinagar
Akhilesh Yadav In Kushinagar
Social Media.

UP Chunav 2022: समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के JAM वाले बयान पर पलटवार किया है. अखिलेश यादव ने कहा है कि उनके J का मतलब झूठ, A का मतलब अहंकार और M का मतलब महंगाई है. एक दिन पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आजमगढ़ में कहा था कि समाजवादी पार्टी के J का मतलब जिन्ना, A का मतलब आजम खान और M का मतलब मुख्तार अंसारी है. अमित शाह के बयान पर अखिलेश यादव ने रविवार को पलटवार किया.

अमित शाह ने जिक्र किया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने JAM का इस्तेमाल किया था. इसका मतलब है जनधन बैंक अकाउंट, आधार और मोबाइल फोन. इसी बयान के बाद अखिलेश यादव ने नाराजगी जताते हुए पलटवार किया. अखिलेश यादव ने तो यहां तक कह दिया बगैर बटर के जैम अच्छा नहीं लगता.

कुशीनगर में समाजवादी विजय यात्रा लेकर पहुंचे अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी के JAM में J का मतलब झूठ, A का मतलब अहंकार और M का मतलब महंगाई है. उनके JAM से देश को दिक्कत उठानी पड़ रही है. बीजेपी की सरकार में महंगाई नए रिकॉर्ड बना रही है. पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि हो रही है. इसका खामियाजा आम जनता को उठाना पड़ रहा है. बीजेपी विधानसभा चुनाव देख गरीबों को ठगने का काम कर रही है. अखिलेश ने बीजेपी पर गरीबों का धोखा देने का आरोप भी लगाया.

अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी सत्ता में रहती है तो पेट्रोल-डीजल के दाम 150 रुपए पहुंच जाएंगे. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को देखकर बीजेपी ने तेल के दाम को बढ़ाने से रोक दिया है. उन्होंने कहा कि गरीबों को सिर्फ चुनाव तक अनाज देने का फैसला लिया गया है. समाजवादी पार्टी की सत्ता में वापसी होती है तो उत्तर प्रदेश के सारे गरीबों को सालभर मुफ्त में अनाज दिया जाएगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें